मां का हेयर क्लिप निगल गया 10 साल का बच्चा, जब घरवालों ने देखा तो अटक गई सांसें
Advertisement
trendingNow12350388

मां का हेयर क्लिप निगल गया 10 साल का बच्चा, जब घरवालों ने देखा तो अटक गई सांसें

Purnia: वहां कोई भी डॉक्टर बच्चे का मामला गंभीरता से लेने को तैयार नहीं हुआ. वक्त निकलता जा रहा था और बच्चे को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. आखिरकार माता-पिता बच्चे को पूर्णिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए.

 

मां का हेयर क्लिप निगल गया 10 साल का बच्चा, जब घरवालों ने देखा तो अटक गई सांसें

Bihar Shocking News: छोटे बच्चे बहुत नाजुक होते हैं, उन्हें हर समय ध्यान और सही देखभाल की जरूरत होती है. उन्हें संभालते समय अगर जरा सी भी लापरवाही हो जाए या ध्यान ना दिया जाए तो कोई भी हादसा हो सकता है. अभी हाल ही में, बिहार के पूर्णिया जिले से एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां, सिर्फ 10 महीने के एक बच्चे ने अपनी मां की हेयर क्लिप निगल ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां के सो जाने के बाद पास में खेल रहे 10 महीने के बच्चे ने मां के बालों में लगी हेयर क्लिप निगल ली. क्लिप निगलते ही बच्चे की हालत गंभीर हो गई. परेशान होकर माता-पिता उसे तुरंत पास के डॉक्टर के पास ले गए.

यह भी पढ़ें: दुल्हन के पैर को देखते ही 'ससुरजी' ने निकाला घर से बाहर, शादी के 48 घंटे में मचा बवाल

बच्चे को सांस लेने में तकलीफ

मगर, वहां कोई भी डॉक्टर बच्चे का मामला गंभीरता से लेने को तैयार नहीं हुआ. वक्त निकलता जा रहा था और बच्चे को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. आखिरकार माता-पिता बच्चे को पूर्णिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए. वहां मौजूद डॉक्टरों ने अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉ संजय कुमार को इस घटना के बारे में बताया. डॉ संजय कुमार ने तुरंत ही अपनी टीम को बच्चे का इलाज करने के लिए कहा. उस समय ड्यूटी पर मौजूद डॉ. तारकेश्वर कुमार और डॉ. विकास कुमार भी शामिल थे. अस्पताल में मौजूद मशीनों की मदद से टीम ने बच्चे के पेट से क्लिप निकालने की कोशिश शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: मां का हेयर क्लिप निगल गया 10 साल का बच्चा, जब घरवालों ने देखा तो अटक गई सांसें

बच्चे के पेट से हेयर क्लिप निकाल ली गई

करीब 3 घंटे की मेहनत और ऑपरेशन के बाद आखिरकार बच्चे के पेट से हेयर क्लिप निकाल ली गई. बच्चे के इस मुश्किल ऑपरेशन के बाद पूर्णिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने माता-पिता से गुजारिश की कि वो बच्चे को खेलने के लिए छोटे-छोटे खिलौने ना दें. जब बच्चों के दांत निकलने वाले होते हैं तो वो हर चीज को मुंह में रखकर कुतरने की कोशिश करते हैं. ऐसे में अगर उन्हें छोटे खिलौने दे दिए जाएं तो वो उन्हें निगल सकते हैं.

घर में छोटे बच्चों से पिन, क्लिप, नुकीली चीजें, कीटनाशक, जहरीले और ज्वलनशील पदार्थ, हेयर क्लिप, पेन की बैटरी और छोटे खिलौने को पहुंच से दूर रखने चाहिए. साथ ही, बच्चों पर हमेशा नजर रखनी चाहिए.

Trending news