साल 2024 के लिए बाबा वेंगा के ये 7 हैरान कर देने वाली भविष्यवाणी! सोचने पर हो जाएंगे मजबूर
Advertisement
trendingNow11987485

साल 2024 के लिए बाबा वेंगा के ये 7 हैरान कर देने वाली भविष्यवाणी! सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

Baba Vanga Predictions: आपने बाबा वेंगा का नाम तो सुना ही होगा, जो बुल्गारिया की एक अंधी द्रष्टा थीं और वह अपनी दूरदर्शिता के लिए जानी जाती हैं. उनके फॉलोअर्स का मानना है कि उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी की है, जिनमें 9/11 हमला और यूक्रेन में युद्ध शामिल हैं.

साल 2024 के लिए बाबा वेंगा के ये 7 हैरान कर देने वाली भविष्यवाणी! सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

Baba Venga: नए साल की शुरुआत होने वाली है और उससे पहले ही कई लोग आने वाले समय की भविष्यवाणी करने लगे हैं. आपने बाबा वेंगा का नाम तो सुना ही होगा, जो बुल्गारिया की एक अंधी द्रष्टा थीं और वह अपनी दूरदर्शिता के लिए जानी जाती हैं. उनके फॉलोअर्स का मानना है कि उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी की है, जिनमें 9/11 हमला और यूक्रेन में युद्ध शामिल हैं. उनकी तुलना अक्सर प्रसिद्ध फ्रांसीसी ज्योतिषी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से की जाती है. 

भले ही बाबा वेंगा का 26 साल पहले 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया, उनके समर्पित फॉलोअर्स का कहना है कि वह अपने पीछे 2024 के लिए भविष्यवाणियों का खजाना छोड़ गई हैं. उनका मानना है कि उन्होंने अपने निधन से पहले भविष्यवाणियां की थीं जो अभी तक सामने नहीं आई हैं. हालांकि, इन भविष्यवाणियों की सत्यता पर कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. कुछ लोग मानते हैं कि वे इंटरनेट ट्रोल्स द्वारा बनाई गई हैं. फिर भी, बाबा वांगा की भविष्यवाणियों पर कई लोगों का अटूट विश्वास है. वे उन्हें एक दूरदर्शी महिला मानते हैं जिसने भविष्य को देखने की शक्ति रखती थी.

1. पुतिन की हत्या
बाबा वेंगा ने कथित तौर पर भविष्यवाणी की थी कि 2024 में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौत के लिए एक रूसी नागरिक जिम्मेदार होगा.

2. यूरोप का आतंक
बाबा वेंगा ने पूरे यूरोप में आतंकवाद में वृद्धि की भविष्यवाणी की और सुझाव दिया कि एक "प्रमुख देश" आगामी वर्ष में या तो जैविक हथियारों का परीक्षण कर सकता है या हमलों का सामना कर सकता है.

3. जलवायु आपदा
द सन द्वारा रिपोर्ट की गई खबर के मुताबिक, बाबा वेंगा ने आने वाले सालों में प्राकृतिक आपदाओं में वृद्धि की भविष्यवाणी की थी, जिसमें मौसम संबंधी घटनाओं के साथ-साथ विकिरण के स्तर में वृद्धि की संभावना का उल्लेख किया था.

4. आर्थिक संकट
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों ने बढ़ते कर्ज, बढ़ते वैश्विक तनाव और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता में बदलाव के कारण आने वाले आर्थिक संकट की ओर इशारा किया था.

5. साइबर हमले
बाबा वेंगा के अनुसार, हैकर्स पॉवर ग्रिड और वॉटर ट्रीटमेंट फेसिलिटी जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को तेजी से लक्षित करेंगे, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ जाएगा.

6. तकनीकी क्रांति
बाबा वेंगा ने पारंपरिक कंप्यूटरों की तुलना में सूचनाओं को तेजी से संसाधित करने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए, क्वांटम कंप्यूटिंग में एक महत्वपूर्ण छलांग की आशंका जताई. उन्होंने एआई के यूज में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की.

7. चिकित्सा खोजें
बाबा वेंगा ने कैंसर और अल्जाइमर रोग दोनों के इलाज की खोज की भविष्यवाणी करते हुए, अपनी भविष्यवाणियों से आशा की एक किरण दिखाई.

Trending news