कोरोना संक्रमित सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, प्लाजमा थैरेपी से हो सकता है इलाज
Advertisement
trendingNow1698264

कोरोना संक्रमित सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, प्लाजमा थैरेपी से हो सकता है इलाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अब मिली जानकारी के मुताबिक उनको सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही है, इसलिए उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. 

कोरोना संक्रमित सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, प्लाजमा थैरेपी से हो सकता है इलाज

नई दिल्लीः सियासी हलके में पैठ जमा रहा कोरोना हाहाकार मचा रहा है. राजधानी दिल्ली में कोरोना की बुरी स्थिति है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, खुद स्वास्थ्य मंत्री कोरोना की चपेट में हैं. जानकारी के मुताबिक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है. उन्हें सांस लेने में अधिक तकलीफ हो रही है. इसी बीच आम आदमी पार्टी व अन्य दलों के नेताओं ने उनके जल्द ठीक हो जाने की कामना की है. 

  1. सत्येंद्र जैन को पहले तेज बुखार आया था, इसके बाद उन्हें मंगलवार तड़के अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  2. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन को फेफड़ों में इंफेक्शन की समस्या हुई है

मैक्स हॉस्पिटल में किए जा रहे हैं शिफ्ट
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अब मिली जानकारी के मुताबिक उनको सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही है, इसलिए उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. बताया गया है कि सत्येन्द्र जैन को अब प्लाज्मा थेरेपी दिए जाने की तैयारी चल रही है. इसके लिए उन्हें मैक्स हॉस्पिटल, साकेत में शिफ्ट किया जा रहा है. 

बढ़ गया फेफड़ों में संक्रमण
गुरुवार को उनकी हालत में कुछ सुधार देखा गया था, लेकिन उनका बुखार कम नहीं हुआ था. शुक्रवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन को फेफड़ों में इंफेक्शन की समस्या हुई है, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों में सत्येंद्र जैन के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा. 

हिन्दुस्तान में कोरोना की सबसे भयानक छलांग! 24 घंटे में रिकॉर्ड 13 हजार 586 नये केस

बुधवार को ही संक्रमण की हुई थी पुष्टि
सत्येंद्र जैन को पहले तेज बुखार आया था, इसके बाद उन्हें मंगलवार तड़के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पहली बार हुआ कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था, जिसके बाद दोबारा जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है. शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है, संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येंद्र जैन की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. 

राज्यसभा चुनाव: PPE किट पहनकर कोरोना संक्रमित विधायक ने डाला वोट

Trending news