Investment: आप भी बन सकते हैं करोड़ों रुपये के मालिक, इन आसान तरीकों से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Investment: आप भी बन सकते हैं करोड़ों रुपये के मालिक, इन आसान तरीकों से हो जाएंगे मालामाल

Invest: अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि ऐसा क्या करें जिससे आप अमीर बन जाएं तो आपके पास एक गोल्डन चांस है. आप इंडेक्स फंड में एक बार इंवेस्ट करें और फिर लंबे समय के लिए भूल सकते हैं. उसको काफी समय के बाद देखेंगे तो वो आपको बढ़ा हुआ दिखेगा.

Investment: आप भी बन सकते हैं करोड़ों रुपये के मालिक, इन आसान तरीकों से हो जाएंगे मालामाल

Investment Tips For Investors: हर कोई रातों-रात अमीर बनना चाहता है. करोड़ों रुपये का मालिक बनना कोई आसान बात नहीं है. हर दिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप करोड़ों रुपये के मालिक बन सकते हैं. कुछ ट्रेडिशनल तरीकों को आजमाकर आप अपना पैसा तेजी से बढ़ा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

इंडेक्स फंड क्या है (Index Fund)
इंडेक्स फंड एक प्रकार का म्यूचुअल फंड है. इसमें आपको निवेश पर काफी अच्छा रिटर्न मिलता है. इस फंड में निवेश करने से आप बहुत जल्दी कमाई कर एक अमीर आदमी बन सकते हैं.

इंडेक्स फंड से कमाई
अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि ऐसा क्या करें जिससे आप अमीर बन जाएं तो आपके पास एक गोल्डन चांस है. आप इंडेक्स फंड में एक बार इंवेस्ट करें और फिर लंबे समय के लिए भूल सकते हैं. उसको काफी समय के बाद देखेंगे तो वो आपको बढ़ा हुआ दिखेगा. लॉन्ग टर्म निवेश करने पर कमाई के ज्यादा चांस रहते हैं.

छोटा इंवेस्टमेंट
इंडेक्स फंड आपके लिए निवेश करने का सबसे अच्छा तरीका है. इंडेक्स फंड आपको लंबी अवधि के लिए 12 से 15% रिटर्न देता है. आप इंडेक्स फंड में छोटा निवेश भी कर सकते हैं. इस फंड में निवेश करने से आपको बेहतर मुनाफा देखने को मिलेगा.

जल्दी शुरुआत
आप जितनी जल्दी इस फंड में निवेश करेंगे उतनी ही जल्दी आपको रिटर्न मिलेगा. अगर आप रिटायरमेंट से पहले पैसा लगाते हैं तो आप रिटायरमेंट तक लाखों अच्छा अमाउंट बचा पाएंगे. इस फंड में आपको कंपाउंडिंग का भी फायदा मिलता है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news