SSC ने निकाली 37 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती, इन विभागों में है बंपर वैकेंसी
Advertisement

SSC ने निकाली 37 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती, इन विभागों में है बंपर वैकेंसी

SSC CGL job: कर्मचारी चयन आयोग (CGL) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2022 के लिए भर्तियां निकाली है. अब 37409 पदों पर नियुक्ति होने वाली है. आपको बता दें कि SSC के इतिहास में अभी तक सीजीएल के लिए इतने पदों पर भर्ती नहीं हुई है. 

फाइल फोटो

SSC CGL 2022 Exam: सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने भर्ती का ऐलान कर दिया है. कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2022 में रिकॉर्ड 37409 पदों पर भर्तियां होंगी. आपके लिए एक सुनहरा अवसर है क्‍योंकि SSC के इतिहास में अभी तक इतने ज्‍यादा पदों पर भर्ती नहीं हुई है. हर बार CGL में 8 9 हजार पदों पर ही भर्ती होती थी. आयोग ने इन भर्ती के लिए वेबसाइट पर डेटा अपलोड किया है. इसकी टियर 1 परीक्षा का रिजल्‍ट कभी भी जारी हो सकता है और इसके बाद टियर टू की परीक्षा 2 से 7 मार्च तक प्रस्तावित मानी जा रही है. इससे पहले भी आयोग की तरफ से सितंबर में लगभग 20 हजार पदों पर भर्ती की संभावना थी. लेकिन अब  केंद्र सरकार के विभागों में ज्‍यादा पद रिक्त हो गए हैं.

इतनी सारी भर्तियां 

इनमें जनरल के लिए 15982 पद, ओबीसी के लिए 8719 , एससी के लिए 5776 , एसटी के लिए 2997, ईडब्ल्यूएस (EWS) के लिए 3937 पद हैं. 

इन विभागों में मिलेगी नौकरी 

  • सबसे ज्‍यादा पर डाक विभाग में पोस्टल असिस्टेंट या सॉर्टिंग असिस्टेंट के हैं. इस विभाग में 19676 पदों पर भर्तियां होंगी. 

  • सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (CBDT) में टैक्स असिस्टेंट के 3140 पदों पर भर्तियां होंगी.  

  • मिलिटरी इंजीनियरिंग सर्विस में सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के 2752 पदों पर भर्तियां होंगी, ये जॉब रक्षा मंत्रालय के तहत आई हैं.    

  • नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) के अधीन ऑडिटर के 2295 और अकाउंटेंट/जूनियर अकाउंटेंट के 1470 पदों पर भर्तियां होंगी. 

CAG में नौकरी

सीएजी के अंतर्गत आने वाले भारतीय लेखा एवं लेखा परीक्षक विभाग में असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर ग्रुप बी के 1260 पदों पर भर्ती होगी. 

कस्टम विभाग में नौकरी 

इंस्पेक्टर सेंट्रल एक्साइज के 1113 पद सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम्स (CBIC) में हैं. वहीं असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 982 पद सेंट्रल सेक्रेटेरिएट सर्विस में हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news