UP में इस सरकारी नौकरी के लिए आवदेन का आज आखिरी मौका, आयु सीमा 40 साल
Advertisement
trendingNow11734757

UP में इस सरकारी नौकरी के लिए आवदेन का आज आखिरी मौका, आयु सीमा 40 साल

UPSSSC Recruitment 2023: इस पद के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

UP में इस सरकारी नौकरी के लिए आवदेन का आज आखिरी मौका, आयु सीमा 40 साल

UP Sarkari Naukri 2023: यदि आपने कभी उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की इच्छा की है, तो आपके पास उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के माध्यम से ग्राम पंचायत अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने का अवसर है. इस पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द ही बंद होने की उम्मीद है. चल रहे भर्ती अभियान के हिस्से के रूप में, UPSSSC का लक्ष्य ग्राम पंचायत अधिकारी के पद के लिए कुल 1,468 वैकेंसी को भरना है.

अधिसूचना 16 मई को प्रकाशित हुई थी, और आवेदन प्रक्रिया 23 मई को शुरू हुई थी. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख आज 12 जून है, जिसमें 19 जून तक आवेदन एडिट करने का प्रावधान है.

Age Limit
इस पद के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, UPSSSC VDO भर्ती विज्ञापन संख्या 01/2023 नियमों के आधार पर विशेष छूट उपलब्ध है.

Steps To Apply for Gram Panchayat Adhikari Posts

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर Gram Panchayat Adhikari application link पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा उस भर लें.

  • अब जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस भरकर सबमिट कर दें. 

  • फॉर्म सबमिट करने के बाद आपने एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें. 

Application Fee
इस भर्ती के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है. हालांकि, आवेदकों को ग्राम पंचायत अधिकारी पद के लिए 25 रुपये  प्रति व्यक्ति ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क देना होगा.

Selection Process For UPSSSC Gram Panchayat Officer
ग्राम पंचायत अधिकारी पद के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के लिए पीईटी परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. कट-ऑफ मानदंड को पूरा करने वालों को पद के लिए चुना जाएगा. एक बार चुने जाने के बाद, वे 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये के मासिक वेतन की उम्मीद कर सकते हैं.

Educational Qualification
ग्राम पंचायत अधिकारी पद के लिए आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा, उनके पास NIELIT CCC प्रमाणपत्र होना चाहिए.

Trending news