Jobs: चपरासी को 1 करोड़ का पैकेज! हफ्ते में 2 दिन छुट्टी और रोजाना 8 घंटे काम, ओवर टाइम के पैसे अलग से
Advertisement
trendingNow11279341

Jobs: चपरासी को 1 करोड़ का पैकेज! हफ्ते में 2 दिन छुट्टी और रोजाना 8 घंटे काम, ओवर टाइम के पैसे अलग से

One Crore Package Job: इन नौकरियों के लिए केवल वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं जिनके पास इस फील्ड का एक्सपीरिएंस हो. इनके लिए कोई खास योग्यता तय नहीं की गई है. 

Jobs: चपरासी को 1 करोड़ का पैकेज! हफ्ते में 2 दिन छुट्टी और रोजाना 8 घंटे काम, ओवर टाइम के पैसे अलग से

High Salary Jobs: नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको ऐसी नौकरी के बारे में बता रहे हैं जोकि आपको एक साल में ही करोड़पति बना देगी. सबसे खास बात के इसके लिए आपको कोई खास पढ़ाई की जरूरत नहीं है. आपको बस कुछ काम आने चाहिए उनका एक्सपीरिएंस होने चाहिए. अगर आपका सिलेक्शन इन नौकरियों के लिए होता है तो आपको करीब एक करोड़ रुपये सालाना का पैकेज मिलेगा. इस नौकरी में हर महीने आपको करीब 8 लाख रुपये महीना सैलरी मिलेगी. एक और मजेदार बात कि अगर आपसे ओवर टाइम कराया जाता है तो आपको उसका पैसा अलग से मिलेगा. 

चलिए अब हम आपको इन नौकरियों की पूरी डिटेल के बारे में बताते हैं. दरअसल यह नौकरियां भारत में नहीं हैं. यह आस्ट्रेलिया में हैं. ऑस्ट्रेलिया में ग्रेड डी के वर्कर्स की कमी है. इसलिए वहां इस काम के लिए लोगों को इतनी सैलरी ऑफर की जा रही है. देश में सफाई कर्मचारियों की 2021 से ही कमी चल रही है. पहले ऑस्ट्रेलिया में एक घंटे के लिए 2700 रुपये मिलते थे. वहीं क्लीनिंग डिपार्टमेंट की सैलरी 45 डॉलर प्रति घंटा मिलती है. अगर इंडियन करेंसी में देखें तो यह 3600 रुपये हो जाता है. इसके अलावा कंपनियां इस काम के लिए कर्मचारियों को 4700 रुपये घंटे तक देने के लिए तैयार हैं. 

कंपनियों का कहना है कि स्वीपर और चपरासी के पदों पर काम करने वालों को एक हफ्ते में 5 दिन काम करना होगा. मतलब एक हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी मिलेगी. वहीं रोजाना 8 घंटे काम करना होगा. मतलब एक हफ्ते में 40 घंटे काम करना होगा. रोजाना 8 घंटे से ज्यादा अगर किसी से काम लिया जाता है तो उसका ओवर टाइम मिलेगा. मतलब अलग से पैसा मिलेगा. अगर कोई ओवर टाइम करेगा तो उसे 3600 रुपये घंटे के हिसाब से पैसा मिलेगा.

इन नौकरियों के लिए केवल वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं जिनके पास इस फील्ड का एक्सपीरिएंस हो. इनके लिए कोई खास योग्यता तय नहीं की गई है. क्योंकि अलग अलग कंपनियों ने अलग अलग पात्रताएं मांगी हैं. बता दें कि, कंपनियों की ओर से स्वीपर या चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए एड जारी किए जाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news