HPSC Lecturer Group B result: एचपीएससी लेक्चरर ग्रुप-बी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ आउट, इस तरह देखें अपना परिणाम
Advertisement
trendingNow11306573

HPSC Lecturer Group B result: एचपीएससी लेक्चरर ग्रुप-बी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ आउट, इस तरह देखें अपना परिणाम

Exam Result: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC)  ने जून में विभिन्न विषयों में व्याख्याता (ग्रुप-बी) और तकनीकी शिक्षा विभाग में फोरमैन इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया था. इस वैकेंसी के तहत कुल 437 खाली पद भरे जाने हैं.

एचपीएससी लेक्चरर ग्रुब बी रिजल्ट

HPSC Lecturer Group-B result 2022 Declared: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC)  ने जून में विभिन्न विषयों में व्याख्याता (ग्रुप-बी) और तकनीकी शिक्षा विभाग में फोरमैन इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा ली थी. अब बोर्ड ने इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करते हुए परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म कर दिया है. अगर आपने या आपके किसी परिचित ने यह परीक्षा दी थी तो आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

अब वाइवा के लिए बुलाया जाएगा

बता दें कि हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से 11 और 12 जून, 2022 को लेक्चरर (ग्रुप-बी) परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस वैकेंसी के तहत तकनीकी शिक्षा विभाग, हरियाणा में विभिन्न विषयों में व्याख्याता (ग्रुप-बी) और फोरमैन इंस्ट्रक्टर के लिए कुल 437 खाली पद भरे जाने हैं. अभी जिनका चयन हुआ है, उन्हें अब वाइवा-वॉयस के लिए बुलाया जाएगा.

कैंडिडेट्स चेक करते रहें आयोग की वेबसाइट

इस भर्ती के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग की तरफ से जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था, उसके मुताबिक, जो भी कैंडिडेट्स सफल होंगे उन्हें इसकी सूचना पोस्ट के जरिये भी भेजी जाएगी. इसके अलावा यह सूचना आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड की जाएगी. कैंडिडेट्स को बर्ड ने सलाह दी है कि वह बीच-बीच में वेबसाइट को चेक करते रहें.

इस तरह देखें अपना रिजल्ट

अगर आपको इस परीक्षा में बैठे हैं या किसी और का रिजल्ट देखना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉल करें.

  • सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in को ओपन कर लें. 
  • अब आपको होम पेज पर ध्यान से देखना है. यहां विभिन्न विषयों में व्याख्याता (ग्रुप-बी) के पदों के लिए भर्ती परीक्षा परिणाम और तकनीकी शिक्षा विभाग, हरियाणा में फोरमैन प्रशिक्षक का लिंक नजर आएगा. आपको इस पर क्लिक करना होगा. 
  • अब आपको डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा. ऐसा करते ही रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में सामने खुल जाएगा. 
  • इस रिजल्ट में अपना नाम पूरे नाम से या रोल नंबर से चेक करें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news