Belly Fat: शादी में दिखना है स्लिम? पीना शुरू कर दें ये ड्रिंक, गायब हो जाएगा एक्सट्रा फैट
topStories1hindi1463863

Belly Fat: शादी में दिखना है स्लिम? पीना शुरू कर दें ये ड्रिंक, गायब हो जाएगा एक्सट्रा फैट

Weight Loss Tips: शादी की तैयारियों के बीच हम खुद के फिगर पर ध्यान देना भूल जाते हैं. ऐसे में पेट की बढ़ी हुई चर्बी को अगर कम करना हो तो घर पर एक आसान सा ड्रिंक बनाकर कम वक्त में वेट लॉस कर सकते हैं. 

Belly Fat: शादी में दिखना है स्लिम? पीना शुरू कर दें ये ड्रिंक, गायब हो जाएगा एक्सट्रा फैट

Weight Loss Drink: हर कोई चाहता है कि शादी के मौके पर वो अच्छा दिखे. खासकर लड़कियां शादियों में लहंगे और मेक-अप पर बड़ा ध्यान देती हैं. चेहरा चमक रहा हो, लेकिन पेट बाहर निकल रहा हो तो सारा लुक बेकार हो जाता है. लहंगा या साड़ी के बीच लटकता हुआ पेट पूरे लुक की शोभा बिगाड़ सकता है.ऐसी ड्रेस पहनना है तो वैली फैट कम करना जरूरी है. अगर आप पेट की चर्बी (Belly fat) कम करना चाहते हैं तो घर पर बने एक वेट लॉस ड्रिंक (Weight Loss Drink)  को अपनी डाइट का हिस्सा बना लें. देखते ही देखते सारा फैट गायब हो जाएगा. आइए जानते हैं कि ये ड्रिंक कैसे बनाते हैं और इसे पीने से क्या फायदे होते हैं. 

कैसे बनाएं?

वेट लॉस ड्रिंक बनाने के लिए 2 गिलास पानी, 8-10 करी पत्ते, 3-4 अजवाइन के पत्ते, धनिया के बीज, अदरक, जीरा और इलायची की जरूरत होगी. सबसे पहले पानी को गर्म करें, अब इसमें सारी चीजें मिला दें और 5-6 मिनट तक गर्म करें. इस ड्रिंक को छानकर सुबह खाली पेट पिएं. 

वेट लॉस ड्रिंक के फायदे

- अजवाइन, धनिया बीज और करी पत्ते में मौजूद गुण वैली फैट को कम करने में मदद करते हैं. इस ड्रिंक को पीने से वजन कम होना शुरू हो जाता है. 

- ये ड्रिंक औषधीय गुणों से भरपूर है. इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लमेटरी गुण इम्यूनिटी बढ़ाने का काम करते हैं. सर्दियों के दिनों में इस ड्रिंक को पीने से सर्दी, जुकाम और खांसी जैसी परेशानियां दूर रहती हैं. 

- इस ड्रिंक को पीने से पाचन से जुड़ी परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है. इसमें मौजूद पोषक तत्व पाचन तंत्र को बेहतर बनाने का काम करते हैं. खाली पेट अगर इस ड्रिंक को पिएं तो कब्ज, अपच और एसिडिटी जैसी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news