White Hair: सिर के सफेद बालों को इन 3 तरीके से करें काले, जुल्फें होंगी हीरोइन जैसी हसीन
Advertisement
trendingNow11980510

White Hair: सिर के सफेद बालों को इन 3 तरीके से करें काले, जुल्फें होंगी हीरोइन जैसी हसीन

Safed Baal Kale Kaise Kare: जब युवाओं के सिर पर पहली बार सफेद बाल नजर आता है, तो उन्हें अजीब सी टेंशन महसूस होने लगती है, ऐसे में घबराने के बजाए आप कुछ आसान घरेलू उपाय ट्राई कर सकते हैं. 

White Hair: सिर के सफेद बालों को इन 3 तरीके से करें काले, जुल्फें होंगी हीरोइन जैसी हसीन

Premature White Hair Problem Solution: काले और घने बालों की चाहत भला किसे नहीं होती, ये हमारी खूबसूरती पर चार चांद लगा देते हैं, लेकिन आजकल 20 से 25 साल के युवा बाल पकने से परेशान रहते हैं. पहले ऐसी परेशानियां सिर्फ मिडिल एड और बुजुर्गों को होती थी, लेकिन आज जवान लोग भी सफेद बालों से परेशान रहते हैं, इसकी वजह से उन्हें अक्सर या तो सिर ढकना पड़ता है, या फिर शर्मिंदगी होने लगती है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको बिलकुल भी घबराना नहीं चाहिए, बल्कि कुछ घरेलू उपायों का सहारा ले सकते हैं. 

सफेद बालों के लिए हम खुद हैं जिम्मेदार
हमलोगों की लाइफस्टाइल काफी अनहेल्दी हो चुकी है, साथ ही बाहर का कुछ भी खा लेने की आदतों की वजह से बालों पर काफी बुरा असर पड़ता है. बेहतर है कि आप जीवनशैली और खान-पान को सुधारें. आइए जानते हैं कि आप बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसी काली और हसीन जुल्फें कैसे पा सकते हैं. 

सफेद बालों से कैसे पाएं छुटकारा?

1. दही और टमाटर
सफेद बालों को फिर से काला बनाने के लिए आप दही और टमाटर का सहारा ले सकते हैं, इसके लिए सबसे पहले इन दोनों चीजों को एक कटोरी में रखकर मिक्स कर लें अब इस पेस्ट में नीलगिरी के तेल को भी मिला लें. इससे बालों की मालिश करें, अगर हफ्ते में 3 दिन इस विधि को अपनाएंगे तो बालों में फर्क साफ नजर आने लगेगा.

2. प्याज का रस
प्याज का इस्तेमाल हम सब्जियों से लेकर कई लजीज रेसेपीज बनाने के लिए करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी मदद से बालों को फिर से काला किया जा सकता है. आप प्याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और इसे मिक्सर ग्राइंडर में ब्लेंड कर लें. अब सूती कपड़े की मदद से रस को छानकर अलग कर लें और इसे बालों की जड़ में लगाएं. इससे कुछ ही दिनों में सफेद बाल काले हो जाएंगे

3. करी पत्ता
करी पत्ते का इस्तेमाल आमतौर से साउथ इंडियन डिशेज में किया जाता है. ये पत्ता बालों के लिए बेहद लाभकारी होता, क्योंकि इससे स्कैल्प को पोषण मिलता है. आप करी पत्ते को अच्छी तरह पीस लें और फिर नारियल तेल के साथ मिक्स कर लें. अब इसे बालों में लगाएं, हफ्ते में एक बार इसे यूज करना काफी है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news