शादी और रिलेशनशिप को लंबा चलाना चाहते हैं आप? तो पार्टनर से इस तरह करें बिहेव
Advertisement

शादी और रिलेशनशिप को लंबा चलाना चाहते हैं आप? तो पार्टनर से इस तरह करें बिहेव

आजकल हम कपल्स के बीच ब्रेकअप, तलाक और सेपरेशन की खबरें काफी सुनते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिश्ते को बरकार रखने के लिए कुछ कोशिशें खुद भी करनी पड़ती है?

शादी और रिलेशनशिप को लंबा चलाना चाहते हैं आप? तो पार्टनर से इस तरह करें बिहेव

How to Keep Relationship Intact: शादी हो या लव रिलेशनशिप किसी भी रिश्ते को बनाना जितना आसान है उसे बरकरार रखना उतना ही मुश्किल, अगर आप ने इसे संभालकर नहीं रखा तो ये नाजुक बंधन कभी भी टूट सकता है. कई लोग साथ छूटने का जिम्मेदार अपने एक्स या हालात को मानते हैं, लेकिन अगर आप खुद रिश्ते में मेहनत नहीं करेंगे तो इसे टिकाए रखना आसान नहीं होगा. आइए जानते हैं कि अगर आप पार्टनर से रिलेशनशिप को लंबा टिकाना चाहते हैं तो इसके लिए क्या-क्या कदम उठाने होंगे

1. भरोसा बनाए रखें

किसी भी रिश्ते का मजबूत आधार विश्वास है, इसलिए खुद इस लायक बनें कि आप पर यकीन किया जा सके और साथ ही अपने पार्टनर पर भी पूरा भरोसा करें. कोशिश करें कि यकीन कभी कमजोर नहीं हो. हर बात पर शक करना या फिर उन पर निगरानी रखना, खुद कई बातें पार्टनर से छिपाना रिस्की हो सकता है.

2. उन्हें सरप्राइज देते रहें

हम में से ज्यादातर लोगों को सरप्राइज पसंद आता है, और अगर ये अपने पार्टनर से मिले तो खुशी कई गुना बढ़ जाती है, भले ही आपकी शादी और रिलेशन को कितना भी वक्त क्यों न हो गया हो, लेकिन साथी के लिए कुछ खास करते रहें जैसे कभी उन्हें लंच या डिनर पर ले जाएं, कहीं ट्रैवलिंग का प्लान बना लें, बर्थडे या एनिवर्सरी में गिफ्ट देते रहें, इससे रिश्ता मजबूत हो जाएगा.

3. मेमोरी शेयर करते रहें

आप हफ्ते में कम से कम एक बार फुर्सत के पल जरूर निकालें, साथ बैठें और पुरानी खुशनुमा यादों को शेयर करें. आप पार्टनर को रिमाइंड कराएं कि जब उनसे पहली बार मिले थे तो उन्हें कितनी खुशी महसूस हुई थी. साथ ही कपल फोटोज और वीडियोज को देखकर यादों को ताजा जरूरी करें

4. रोमांस बरकार रखें

अगर रिलेशनशिप को मरते दम तक चलाना चाहते हैं तो कभी भी रोमांस करना नहीं छोड़ें क्योंकि ये रिश्ते का जिंदा रखने का काम करता है. इसके लिए आपको एक साथ प्राइवेट मोमेट बिताना जरूरी है, साथ ही रोमांटिक बातों से उनके दिल को जरूर बहलाएं, इससे न सिर्फ रिश्ता बल्कि मेंटल हेल्थ भी अच्छा रहेगा.

 

 

Trending news