Advertisement
photoDetails1hindi

गर्म पानी से बाल धोने पर हो सकती हैं ये बड़ी परेशानी, जानें 5 साइड इफेक्ट्स

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए लोग गर्म पानी से नहाना काफी पसंद भी करते हैं. हॉट शॉवर को लेने से दिन भर की थकान उतार जाती है और आपको नींद भी अच्छी आती है. काफी लोग ऐसे भी होते हैं जो ठंड में गर्म पानी से बाल को भी धो लेते हैं. इससे आपके बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है. अगर आप भी ऐसा कुछ कर रहे हैं, तो जान लीजिए नुकसान.

 

कमजोर बाल

1/5
कमजोर बाल

गर्म पानी से नहाने में काफी आराम मिलता है लेकिन अगर आप बालों को भी गर्म पानी से धो रहे हैं तो ये आपको नुकसान दे सकता है. आपके बाल काफी हद तक कमजोर हो जाते हैं.

 

ड्राई बाल

2/5
ड्राई बाल

शैम्पू करते समय गर्म पानी का उपयोग करने से आपके बाल काफी टूटना शुरू हो जाते हैं. ये बालों की नमी को हमेशा के लिए छीन लेती है. आपके बाल काफी ड्राई भी होने लगते हैं.

 

बालों को गुनगुने पानी से धोना

3/5
बालों को गुनगुने पानी से धोना

बालों को गर्म पानी से धोने से जल भी जाते हैं और फिर आपके बाल पूरी तरह से खराब भी हो जाते हैं. बालों को हल्के गुनगुने पानी से ही आपको धोने चाहिए.

 

बालों का झड़ना

4/5
बालों का झड़ना

अगर आप रोजाना अपने बालों को गर्म पानी से धोते हैं, तो आपके बाल ड्राई होने लगते हैं और धीरे-धीरे बेजाना होने लगते हैं. झड़ने की काफी परेशानी देखने को मिलती है.

 

रुसी

5/5
रुसी

गर्म पानी के इस्तेमाल से स्कैल्प को काफी नुकसान भी होता है. जलन, रुसी और रेडनेस जैसी परेशानियां देखने को आपको मिलती है. इसलिए आपको हमेशा अपने बालों को ठंडे पानी से धोने चाहिए.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़