trendingPhotos2004694
photoDetails1hindi

Sunny Deol ही नहीं, बचपन में Dyslexia के शिकार हो चुके हैं ये टॉप स्टार्स, लेकिन फिर भी हासिल की सक्सेस

डिस्लेक्सिया एक तरह की बीमारी होती है जिसमें बच्चे को पढ़ने, लिखने और बोलने में मुश्किलें आती हैं. इससे लर्निंग डिसऑर्डर के कारण बच्चे अक्षरों को पहचानने और बोलने में भी काफी दिक्कत करते हैं. ये बीमारी सनी देओल के साथ-साथ कई और स्टार्स को भी हैं जो इस परेशानियों का सामना कर जिंदगी में काफी ऊंचाईयों पर पहुंचे हैं.साल 2007 में आई आमिर खान की फिल्म 'तारे जमीन पर' में इस बीमारी के बारे में बताया गया है.

सनी देओल

1/5
सनी देओल

बॉम्बे टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में सनी देओल ने ये खुलासा किया है की उनको भी डिस्लेक्सिया बीमारी है जिसमें उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, उनके पिता धर्मेंद्र उनके लिए काफी चिंता में रहते हैं और जब भी सनी सेट पर होते हैं तो उनकी देखभाल के लिए उनके पिता साथ में जरूर होते हैं.

 

अभिषेक बच्चन

2/5
अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन एक जाने-माने अभिनेता हैं और उनके बचपन में डिस्लेक्सिया की बीमारी थी. जिसमें उनको लिखने, पढ़ने, बोलने में काफी दिक्कत आती थी. 

 

सलमा हायेक

3/5
सलमा हायेक

सलमा हायेक जो की एक मैक्सिकन-अमेरिकन अदाकारा है इनको भी बचपन में ये बीमारी थी, उसके बाद भी उन्होने सफलता की सीढी नहीं छोड़ी थी.

 

टॉम क्रूज

4/5
टॉम क्रूज

टॉम क्रूज ने 'मिशन इंपॉसिबल' से पूरी दुनिया भर में काफी नाम कमाया है. जब वो 7 साल के थे तो उनको अपनी डिस्लेक्सिया बीमारी का पता चला था और फिर उन्होने कभी हार नहीं मानी.

 

ऋतिक रोशन

5/5
ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन लोगों को दिलों में राज करते हैं उनको बचपन में पत चला था की उनको डिस्लेक्सिया बीमारी है लेकिन उन्होने हार नहीं मानी और इस बीमारी से लड़ने में सफल रहे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़