Advertisement
photoDetails1hindi

Nia Sharma जैसी Glowing Skin पाने के लिए खाएं ये 5 चीजें, कुछ ही दिनों में आएगा निखार

Foods For Glowing Skin: गर्मी हो या सर्दी, हमारी स्किन को हमेशा मौसम की मार झेलनी पड़ती है जिससे स्किन डार्क, ड्राई और बेजान होने लगती है. आमतौर पर इससे बचने के लिए ज्यादातर महिलाएं केमिकल बेस्ड स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिससे एक तो स्किन सही तरीके से रिपेयर नहीं होती और नुकसान अलग होता है. इसके लिए आपको अंदरुनी तरीके से त्वचा का पोषण करना होगा, खासकर आप क्या खा पी रहे हैं, ये काफी मैटर करता है. आइए जानते हैं कि अपनी डाइट में किन 5 फूड्स को शामिल करना चाहिए जिससे एक्ट्रेस निया शर्मा जैसी ग्लोइंग स्किन हासिल हो सके.

खट्टे फल

1/5
खट्टे फल

जब भी खट्टे फलों की बात होती है तो हमारे जेहन में संतरा और मौसम्बी नाम आता है, इनमें विटामिन सी और फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे त्वचा में जबरदस्त निखार आता है, साथ ही इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है.

ड्राई फ्रूट्स

2/5
ड्राई फ्रूट्स

ड्राई फ्रूट्स को अगर न्यूट्रिएंट्स का पॉवरहाउस कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा, इसके आप हेल्दी स्नैक्स के तौर खा सकते हैं. इनमें फाइबर, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम, विटामिन्स और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स जैसे जरूरी न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जिससे हमारी स्किन में अंदरूनी तौर पर निखार आने लगता है. 

अंडा

3/5
अंडा

अंडा किसी सुपरफूड से कम नहीं है, इसे हमलोग अक्सर सुबह नाश्ते में खाना पसंद करते है. इसमें प्रोटीन, जिंक, आयरन और विटामिन बी7 होते हैं, जो आपकी स्किन में शाइन वापस ले आते हैं. 

हरी पत्तेदार सब्जियां

4/5
हरी पत्तेदार सब्जियां

हरी पत्तेदार सब्जियां को हमेशा से हेल्दी डाइट में शुमार किया जाता रहा है, क्योंकि इसमें पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं रहती. अगर आप इनका सेवन करेंगे तो शरीर को विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, प्रोटीन औरर कई तरह के मिनरल्स हासिल होंगे जो स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए जरूरी हैं.

शकरकंद

5/5
शकरकंद

शकरकंद एक मीठा फूड है जिसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए पाया जाता है, इससे त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग हो जाती है. आमतौर पर इसे लोग उबालकर या दूध के साथ मिक्स करके खाना पसंद करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़