Advertisement
photoDetails1hindi

Skin Care: क्या आपको चाहिए Kiara Advani जैसा बेदाग चेहरा? तो इन आदतों से करें तौबा

Bad Habits For Skin: जो लोग 30 की उम्र पार कर चुके हैं उनके चेहरे पर बदलाव आना शुरू हो जाता है, जिसमें फेस का ग्लो कम होना, दाग धब्बे, दाने, झुर्रियां और एक्ने आना शामिल है. इन सभी समस्याओं की वजह से हमारी ओवरऑल ब्यूटी को नुकसान पहुंचता है. इनके पीछे कई कारण हो सकते हैं, लेकिन ज्यादातर मौके पर हमारी खुद की बुरी आदतें ही जिम्मेदार होती हैं. ऐसे में आप बिलकुल भी न घबराएं, बल्कि कुछ खास बातों का ध्यान रखें.

रोजाना की इन आदतों को बदलें

1/5
रोजाना की इन आदतों को बदलें

कई महिलाएं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) जैसी सुंदर बनना चाहती है. ऐसे में बेदाग चेहरा पाने के लिए आपको अपने खाने पीने की आदतों और डेली लाइफ की हैबिट्स में चेंजेज लाना होगा.

चेहरे की सफाई पर ध्यान दें

2/5
चेहरे की सफाई पर ध्यान दें

जब हम बाहर से घर आते हैं तो चेहरे पर धूल, मिट्टी, धूप और पॉल्यूशन का असर साफ दिखता है. इससे स्किन को मिलने वाले ऑक्सिजन पर असर पड़ता है. कुछ लोगों को घर आने के बाद चेहरे धोने की आदत नहीं होती. इस बाद को याद रखें कि स्किन की अच्छी सेहत के लिए इसकी रेगुलर सफाई जरूरी है.

पूरी नींद लें

3/5
पूरी नींद लें

स्किन की अच्छी सेहत के लिए पूरी नींद लेनी जरूरी है, ज्यादातर हेल्थ एक्सपर्ट रोजाना 7 से 8 घंटे की नींद लेना स्वास्थ्य के लिए अच्छा मानते हैं. कम सोने से आपके चेहरे पर फाइन लाइन और डार्क सर्कल नजर आने लगते हैं.

स्मोकिंग से करें तौबा

4/5
स्मोकिंग से करें तौबा

जो लोग हद से ज्यादा सिगरेट, बीड़ी, हुक्का या गांजा पीते हैं तो इसका काफी बुरा असर चेहरे की खूबसूरती पर पड़ता है. अगर इस लत से तौबा करेंगी तो स्किन की ड्राइनेस और झुर्रियां गायब होने लगेंगी.

 

चीनी खाना बंद करें

5/5
चीनी खाना बंद करें

अगर आपको मीठा खाने का शौक हद से ज्यादा है, तो इस आदत को आज ही बदल डालें क्योंकि शुगर हमारी स्किन के लिए बेहद नुकसानदेह होता है. अगर चीनी से तौबा की जाए तो त्वचा की परेशानियों से भी बचा जा सकेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़