Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1530110
photoDetails1rajasthan

Aaj Ka Rashifal : 16 जनवरी को मेष से लेकर मीन तक, स्वाति नक्षत्र और धृति योग का दिखेगा असर, जानें आपकी राशि का हाल

Horoscope 16 January 2023: आज स्वाति नक्षत्र और धृति योग के चलते सभी 12 राशियों पर इसका असर दिखेगा. आज का दिन सोमवार है जो भगवान शिव को समर्पति होता है. और शिव जी की आराधना से जातक को हमेशा लाभ भी होता है. ऐसे में आज किस राशियों पर शुभ ज्योतिषीय संयोग और शिव जी की कृपा रहेगा बताते हैं आपको.

मेष

1/12
मेष

दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि. परिवार का सहयोग. धार्मिक संगीत में रुचि. शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता. मानसिक शान्ति होगी. आत्मविश्वास में कमी. नौकरी में कार्यभार में वृद्धि. परिश्रम अधिक रहेगा.  आय में सुधार आएगा. सेहत का ध्यान रखें. वि‍चारों में नकारात्मकता. माता से धन की प्राप्‍त‍ि.

वृष

2/12
वृष

जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद. माता-पिता का साथ मिलेगा.  क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे.  माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं.  मन परेशान हो सकता है. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें. बातचीत में संयत रहें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. कारोबार में सुधार के लिए किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है.  यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.

मिथुन

3/12
मिथुन

माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग होगा.  भौतिक सुखों में वृद्धि. धार्मिक कार्य होंगे.  व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.  शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. कारोबार में लाभ के अवसर. अपनी भावनाओं को वश में रखें. परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है. कारोबार के लिए यात्रा हो सकती है.

कर्क

4/12
कर्क

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कारोबार में कठिनाइयां. अति उत्साही होने से बचें.  पारिवारिक जीवन में कलह. मन प्रसन्न रहेगा.आत्मसंयत रहें.  क्रोध की अध‍िकता हो सकती है. किसी राजनेता से भेंट हो सकती है।  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम. मित्रों का सहयोग होगा. मानसिक शान्ति रहेगी. बहन-भाइयों का सहयोग मिलेगा.  संचित धन में कमी आएगी.

सिंह

5/12
सिंह

 नौकरी में अफसरों से मतभेद. संतान की सेहत का ध्यान रखें. मित्रों के साथ दूरस्‍थ यात्रा पर जा सकते हैं.  आत्मसंयत रहें, औऱ अपनी सेहत का ध्यान रखें.  शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं.  आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. धैर्यशीलता में कमी आएगी.  खर्चों की अधिकता होगी. सुखद समाचार मिलेगा.

कन्या

6/12
कन्या

वाणी में सौम्यता होगी. कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे है. पिता का सहयोग म‍िलेगा. दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. नौकरी में परिवर्तन संभव है. आय में वृद्धि और सुख सुविधाएं बढ़ेंगी. मन परेशान रहेगा और मां की सेहत का ध्यान रखें.

तुला

7/12
तुला

क्रोध एवं आवेश से परेशान रहेंगे. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा. संचित धन में कमी आ सकती है. मन प्रसन्न और आत्मविश्वास से भरा रहेगा.  शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा. नौकरी में तरक्की और कार्यक्षेत्र में बदलाव होगा. खर्च में बढ़ोत्तरी होगी.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे. परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. सन्तान को कष्ट रहेगा. नौकरी में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं.  बातचीत में सन्तुलित रहें. स्वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें.  जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें.  माता-पिता का साथ मिलेगा. कारोबार से लाभ के अवसर मिलेंगे. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र का दायरा भी बढ़ सकता है.

 

धनु

9/12
धनु

खर्चे अधिक रहेंगे. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. कारोबार के स‍िलस‍िले में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं.  परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं.  स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें और खर्चों की अधिकता रहेगी.  रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा और पिता का साथ मिलेगा.  मन अशान्त रहेगा.  मित्रों का सहयोग मिलेगा.  खानपान के प्रति सचेत रहें.

मकर

10/12
मकर

 बातचीत में कठोरता का प्रभाव हो सकता है.  नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. मित्रों का साथ मिलेगा. शैक्ष‍िक कार्यों में लंबे समय से चले आ रहे व्‍यवधान से राहत मि‍लेगी.  वाणी में मधुरता रहेगी.  आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे  मन में नकारात्मक विचारों से बचें.  कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी.  सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा.

कुंभ

11/12
कुंभ

गुस्सा परेशानी की वजह हो सकता है. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं.  मन प्रसन्न रहेगा।  आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा।  कारोबार पर ध्यान दें।  कठिनाइयां आ सकती हैं।  जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा।  आय में सुधार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी।  रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है।  कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है।

मीन

12/12
मीन

मीन  कारोबार में कठिन हालत आ सकते हैं.  पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी।  शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी।  आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।  नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।  तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।  आय में सुधार होगा।  सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।  मन अशान्त रहेगा।  जीवनसाथी का साथ मिलेगा।  म‍ित्रों से भेंट होगी।