Advertisement
trendingPhotos2299530
photoDetails1hindi

दुबले पतले शरीर को बनाए स्ट्रॉन्ग, डाइट में शामिल करें ये फूड्स

दुबले और पतले शरीर वाले लोग अक्सर अपने वजन को लेकर चिंता में रहते हैं, अगर आप को भी यही परेशानी है तो आप इन फूड को अपने डाइट में शामिल कर ले.

दुबला पतला शरीर

1/6
दुबला पतला शरीर

दुबले और पतले शरीर वाले लोग अक्सर अपने वजन को लेकर चिंता में रहते हैं. वो कुछ भी खाते हैं उनके शरीर को नहीं लगता है. अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो आप इन चीजों को डाइट में शामिल कर अपना वजन बढ़ा सकते हैं.

केला

2/6
केला

अगर आप अपना वजन बढ़ना चाहते है तो आपको रोजाना केला खाना चाहिए. वजन बढ़ाने के लिए आपको रोज 3-4 केले खाने चाहिए. आप गर्मियों में केला और दूध मिलाकर बनाना शेक बनाकर पी सकते हैं.

 

खजूर और अंजीर

3/6
खजूर और अंजीर

वजन बढ़ाने के लिए आपको रोज दूध में कुछ सूखे मेवे डालकर खा सकते हैं. अच्छा होगा की आप रोजाना बादाम, खजूर और अंजीर डालकर दूध पिएं. ये वजन बढ़ाने में काफी मदद करेगा.

दूध

4/6
दूध

वजन बढ़ाने का सबसे अच्छा साधन दूध है. अगर आप अपना वजन बढ़ना चाहते हैं तो रोजाना दूध पिएं.आप दूध को नाश्ते में या फिर रात को सोते समय पी सकते हैं. आप दूध के साथ शहद का भी यूज कर सकते हैं.

ओट्स या दलिया

5/6
ओट्स या दलिया

ओट्स या दलिया खाने से भी आपका वजन बढ़ सकता है.अगर आप रोजाना नाश्ते में रोजाना दूध के साथ ओट्स या दलिया खाते हैं तो ये आपके वजन बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद होता है.

पीनट बटर

6/6
पीनट बटर

वजन बढ़ाने के लिए आप पीनट बटर का यूज कर सकते हैं. अगर वर्कआउट के बाद पीनट बटर का खाते हैं तो आपको इससे प्रोटीन मिलता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें

ट्रेन्डिंग फोटोज़