Advertisement
trendingPhotos2082409
photoDetails1hindi

हाथों की स्किन होने लगी है ढीली और बेजान, इन घरेलू उपायों को करने से स्किन बनेगी कोमल

अपनी स्किन का ध्यान रखना बेहद ही जरूरी होता है वरना खूबसूरती बेकार हो जाती है. कई बार चेहरे को चमकाते-चमकाते हाथ और पैर की जो स्किन है वो बेजान हो जाती है. कई गलतियां होती है जो हम कर देते हैं लेकिन हमें चेहरे के साथ-साथ अपने हाथ-पैरों की रंगत का भी खास ध्यान रखना चाहिए. आपको बताते हैं हाथों की ढीली और बेजान त्वचा को कैसे टाइट करें.

 

एलोवेरा जेल

1/5
एलोवेरा जेल

चेहरो को खूबसूरत हर कोई रखना चाहता है लेकिन चेहरे को करते-करते हाथ-पैरों को अक्सर लोग भूल जाते हैं. जिससे वो त्वचा अलग नजर आने लगती है. आपको कुछ ऐसे टिप्स बाते हैं जो आपके स्किन को टाइट कर सके. आपको अपने हाथों में रोजाना एलोवेरा जेल लगाना चाहिए.

विटामिन ई तेल से मालिश

2/5
विटामिन ई तेल से मालिश

हाथों की स्किन को बेजान होने से बचाने के लिए रोज विटामिन ई तेल से मालिश करनी चाहिए. इससे आपके हाथ काफी ज्यादा खूबसूरत नजर आएंगे.

 

नारियल तेल

3/5
नारियल तेल

चाहे तो आप हाथों टाइट बनाने के लिए नारियल तेल का उपयोग कर सकते हैं. इसके रोजाना मालिश से आपके हाथ एकदम सोफ्ट और सुंदर बन जाएंगे.

 

केला

4/5
केला

हाथ की स्किन को टाइट रखने के लिए आपको हेल्दी चीजों का सेवन करना होगा. केला आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है इसलिए आपको इसका सेवन रोजाना करना चाहिए.

खीरे को कद्दूकस

5/5
खीरे को कद्दूकस

खीरे को कद्दूकस करके इसको हाथों में लगाने से इससे हाथ काफी मुलायम बनते हैं. आपको हमेशा अपने हाथों को धोते रहना चाहिए ये आपके हाथों को बेजाना होने से बचाता है.    

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़