Advertisement
photoDetails1hindi

लीवर की गंदगी को बाहर निकाल फेंकते हैं ये 5 फूड्स, जिंदगीभर हो जाएंगे बीमारियों से दूर

शरीर के अंदर से फिट रखने के लिए खान-पान का बेहतर होना काफी जरूरी होता है. लिवर हमारे शरीर का एक खास अंग है. लिवर शरीर की गंदगी को साफ करता है. कई बार लिवर में काफी गंदगी जमा हो जाती है, जो काफी परेशानी भी देती है. आज आपको बताते हैं कैसे आप लिवर की जमी गंदी को साफ कर सकते हैं.

अखरोट

1/5
अखरोट

लिवर हमारे शरीर का एक अहम भाग होता है. इसमें काफी गंदगी जमा हो जाती है. अगर आप लिवर की गंदगी को साफ करना चाहते हैं तो आपको रोजाना अखरोट का सेवन करना चाहिए. ये आपके दिमाग को तेज करने के लिए काफी खास हैं.

हरी-सब्जियां

2/5
हरी-सब्जियां

हरी-सब्जियां आपको रोजाना खानी चाहिए. ये शरीर को फिट रखने के लिए काफी फिट रखते हैं. ये लिवर की सफाई अच्छे तरीके से करता है.

खट्टे-मीठे फल

3/5
खट्टे-मीठे फल

खट्टे-मीठे फल भी आपको खाना चाहिए. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. लिवर में डिटॉक्सिफाई एंजाइम होते हैं जो लिवर की सफाई करता है.

साबुत अनाज

4/5
साबुत अनाज

साबुत अनाज आपके शरीर को फिट रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. फूड लिवर को साफ करने में काफी मददगार होता है.

बादाम

5/5
बादाम

बादाम में विटामिन ई पाया जाता है जो शरीर और दिमाग को फिट रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़