Advertisement
photoDetails1hindi

Hair Care Tips: सूखे-बेजान बालों को रेशम जैसा सिल्की बनाना चाहते हैं, बस लगा लीजिए ये चीजें

हर कोई चाहता है की उसके बाल लंबे और धने बनें. बालों से ही चेहरे की चमक आती है. काफी लोगों के बाल बेहद ही सूखे-बेजान होते हैं. कई महंगी-महंगी चीजों को लगाकर भी कोई नतीजा नहीं निकलता है. आपको बताते हैं ऐसा क्या लगाने से आपके बाल काफी मजबूत और सिल्की हो जाएंगे.

एलोवेरा जेल

1/5
एलोवेरा जेल

बालों को खूबसूरत बनाएं रखने के लिए आपको देखभाल खान-पान ठीक रखना काफी जरूरी होता है. आपको अपने बालों में एलोवेरा जेल लगाना चाहिए. इससे आपके बाल चमकदार हो जाएंगे.

 

दही या शहद का मास्क

2/5
दही या शहद का मास्क

दही या शहद का मास्क आप अपने बालों में लगा सकते हैं. इससे आपके बालों में गजब का निखार आता है. दही और शहद आपके बालों के लिए फायदेमंद होता है.

एलोवेरा जेल और दही का मास्क

3/5
एलोवेरा जेल और दही का मास्क

एलोवेरा जेल और दही का मास्क भी आपको अपने बालों में लगाना चाहिए. जिससे बाल चिकने और चमकदार बनते हैं.

नारियल का तेल

4/5
नारियल का तेल

आपको अपने बालों को कभी भी गर्म पानी से नहीं धोना चाहिए. इससे आपके बाल काफी झड़ने लगते हैं. बालों में आप नारियल का तेल भी लगा सकते हैं.

 

तेल की मालिश

5/5
तेल की मालिश

अपने बालों में आपको हमेशा तेल की मालिश करनी चाहिए. इससे बालों की गंदगी बाहर आ जाती है. ड्राई हेयर को मॉइस्चराइज करने में आपके काफी मदद मिलेगी.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़