Advertisement
trendingPhotos1521048
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान? वीकेंड पर करें ये काम, बॉडी होगी Urvashi Rautela जैसी फिट

आज की भागदौड़ भरी लाइफ में सभी सभी बढ़ते वजन से परेशान हैं.  वही कुछ लोग पूरे हफ्ते मेहनत करते हैं  जिसकी वजह से वह खुद को समय नहीं दे पाते हैं.लेकिन क्या आपको पता है कि आप वीकेंड पर अपने से थोड़ा सा समय निकालकर भी अपने आप को फिट रख सकते हैं.

1/5

अगर आप अपने आपको फिट रखना चाहते हैं तो आप वीकेंड पर डीप क्लीनिंग करें. ऐसा करने से घर भी साफ हो जायेगा और आपकी पूरी बॉडी की एक्सरसाइज होगी.

 

2/5

वजन कम करने के लिए रोजाना रात में 8 घंटे सोना बहुत जरूरी है.ऐसे में आप वीकेंड पर अच्छी नींद लेकर पूरे सप्ताह के लिए  रिचार्ज और रीबूट करें. 

 

3/5

किसी भी तरह की फिजिकल एक्टिविटी की कमी और तनाव वजन बढ़ने का कारण हो सकता है. ऐसे में आप वीकेंड पर खुद को किसी आउटडोर एक्टिविटी जैसे  साइकिल चलाना कर सकते हैं. 

 

4/5

वजन कम करने के लिए आप वीकेंड पर लॉग वॉक पर जा सकते हैं. ऐसा करने से आपकी वॉक भी होगा आप अच्छा भी महसूस करेंगे. इससे बॉडी फिट भी रहेगी.

 

5/5

वैसे तो आजकल लोग कपड़े हाथों से नहीं धोते हैं लेकिन ऐसा न करें, जी हां वीकेंड पर आप कुछ कपड़ों को हाथों से धोएं. ऐसा करने से आपकी पूरी बॉडी मूव होती है और आप मोटापे की शिकरा होने से बच सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़