Advertisement
trendingPhotos2024458
photoDetails1hindi

Skin Care: सर्दियों के मौसम में चेहरे पर हो जाते हैं काफी सारे पिंपल्स, इन 6 टिप्स से पाएं छुटकारा

सर्दी के मौसम में चेहरे पर कई तरह की परेशानियां देखने को मिलती है. चाहे कुछ भी चेहरे पर लगा लें लेकिन समस्या कम होती ही नहीं है. काफी लोग विंटर में पिंपल्स से परेशान हो जाते हैं. अगर आप भी विंटर एक्ने से परेशान हैं तो कुछ टिप्स को अपनाकर दूर कर सकते हैं.

 

साबुन

1/5
साबुन

चेहरे पर पिंपल्स आने से फेस की चमक चली जाती है. आप चाहते हैं की आप इसको दूर कर सकें तो आपको विंटर में साबुन से अपने चेहरे को नहीं साफ करना चाहिए. इससे आपका चेहरा रूखा और बेजान हो जाता है.

चेहरे को साफ

2/5
चेहरे को साफ

अगर आप पिंपल्स से परेशान हैं तो आपको चेहरे को रात के समय साफ करके ही सोना चाहिए. आपको सुबह से लेकर रात तक कम से कम 2 बार तो चेहरे को साफ करना ही चाहिए. ऐसा करने से आपके चेहरे में गंदगी नहीं होगी.

नाईट क्रीम

3/5
नाईट क्रीम

जब भी रात में सोने जाएं उसके पहले आपको चेहरे पर नाईट क्रीम लगाकर ही सोना चाहिए. आपको चेहरे की अच्छे से देखभाल करनी चाहिए. आप चाहे तो रात के समय गुलाब जल को लगा सकते हैं.

 

मॉयश्चराइज

4/5
मॉयश्चराइज

पिंपल्स ज्यादातर इसलिए होते हैं क्योकि चेहरे को आप मॉयश्चराइज नहीं रखते हैं. आपको चेहरे को ड्राइनेस से दूर रखने के लिए मॉयश्चराइज करते रहना चाहिए. ऑयली चेहरे पर पिंपल्स अधिक होते हैं.

सैलिसिलिक एसिड वाले फेस वॉश

5/5
सैलिसिलिक एसिड वाले फेस वॉश

चेहरे को साफ करते समय आपको सैलिसिलिक एसिड वाले फेस वॉश से ही चेहरे को धोना चाहिए. ये बंद पोर्स को खोलने की कोशिश करता है. आपको सर्दी का मौसम में चेहरे का अधिक ध्यान रखना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़