Advertisement
photoDetails1hindi

Uric Acid: इन 5 फूड्स का सेवन करने से शरीर में बढ़ जाता है यूरिक एसिड, आज से ही बना लें दूरी

बॉडी में यूरिक एसिड का स्तर बढ़ने से काफी परेशानी होती है. इस एसिड के बढ़ने की काफी सारी वजह भी हो सकती है. आपका गलत खान-पान भी आपको बीमार कर सकता है. आपको बताते हैं कौन से फूड्स का सेवन करने से बढ़ जाता है यूरिक एसिड.

मीठी चीजें

1/5
मीठी चीजें

यूरिक एसिड बढ़ने का कारण आपका गलत खान-पान हो सकता है. इसलिए आपको खान-पान को ठीक रखना काफी जरूरी है. अगर आप मीठी चीजें अधिक खाते हैं तो आप इसे तुरंत बंद कर दें. ये काफी खतरनाक हो सकता है.

शराब या बियर

2/5
शराब या बियर

शराब या बियर पीने के आप शौकिन हैं तो ये आपके यूरिक एसिड को काफी हद तक बढ़ा देता है. इसको पीने से शरीर काफी बेजान हो जाता है. ये दोनों हाई प्यूरिन वाले ड्रिंक हैं जो शरीर के लिए बेकार हैं.

प्रोसेस्ड फूड्स

3/5
प्रोसेस्ड फूड्स

प्रोसेस्ड फूड्स शरीर को काफी नुकसान करता है. इससे पेट से जुड़ी परेशानी भी आपको हो सकती है. आइसक्रीम,कुकीज और फ्रोजन मील्स इसमें काफी मात्रा में प्यूरिन पाया जाता है.

मीट

4/5
मीट

यूरिक एसिड आपका काफी बढ़ने लगा है तो आपको भूलकर भी मीट नहीं खाना चाहिए. ये आपके शरीर को नुकसान करती है और काफी तरह की बीमारियां पैदा करती है.

 

हरी मटर, फूलगोभी

5/5
हरी मटर, फूलगोभी

आपको कुछ सब्जियों का भी सेवन नहीं करना चाहिए. आपको हरी मटर, फूलगोभी आदि का सेवन भी नहीं करना चाहिए.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़