Advertisement
trendingPhotos1486254
photoDetails1hindi

Dark Underarms के कारण बांहें उठाना हुआ मुश्किल, इन 5 तरीकों से करें क्लीनिंग

Dark Underarms Home Remedies: अगर किसी इंसान के अंडरआर्म्स काले हो जाएं तो उसके लिए स्लीवलेस पहनना या ऐसे कपड़ों में बांहें उठाना मुश्किल हो जाता है. आमतौर जो लोग यर रिमूवल क्रीम्स का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं उनके साथ ये समस्या आती है, लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं, इसके घरेलू उपायों की मदद ली जा सकती है. आइए जानते हैं कि बगलें साफ करने के लिए आपको किचन में रखी कौन-कौन सी चीजें इस्तेमाल कर सकते हैं.

केसर और दूध

1/5
केसर और दूध

केसर और दूध का नुस्खा सदियों पुराना है, इससे स्किन की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है. आप एक कटोरी में दूध रखें और इसमें थोड़ी केसर मिला दें. डब दूध का रंग थोड़ा केसरिया हो जाए तो इसे कॉटन की मदद से डार्क अंडरआर्म्स पर लगा दें. ऐसा करने से पूरी सफाई हो जाएगी.

एलोवेरा जेल

2/5
एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल को स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, यही वजह है कि काफी ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल होता है. सबसे पहले घर के गमलों में लगी एलोवेरा की पत्तियों से जेल निकाल लें और इसे दिन में 2 बार अंडरआर्म्स पर लगाएं, कुछ ही दिनों फर्क नजर आने लगेगा.

कॉफी एंड हनी मास्क

3/5
कॉफी एंड हनी मास्क

इस मास्क को तैयार करने के लिए एक बर्तन में कॉफी और शहद को अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इसे अपने डार्क अंडरआर्म्स पर लगाएं और करीब 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं और बगलें साफ हो जाती हैं.

हल्दी और नींबू का पेस्ट

4/5
हल्दी और नींबू का पेस्ट

हल्दी और नींबू का कॉम्बिनेशन सेहत के लिए फायदेमंद होता है. आप एक कटोरी में एक चम्मच हल्दी और नींबू के रस को निचोड़कर मिक्स कर लें. जब पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे अंडरआर्म्स पर लगा दें. सूखने के बाद इसे साफ पानी से धो लें.

आलू का रस

5/5
आलू का रस

इसके लिए आप एक कच्चा आलू को कद्दूकश कर लें और इसे निचोड़कर रस निकाल लें. अब एक कॉटन बॉल की मदद से एफेक्टेड एरियाज में लगाएं और करीब 15 मिनट के बाद इसे साफ कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़