Advertisement
trendingPhotos1277620
photoDetails1hindi

Wholesale Market: कभी देखे हैं दिल्ली के ये 5 मार्केट? लहंगे से लेकर सूट तक सब मिलता है बजट में

wholesale shopping Market in Delhi: ज्यादातर लोगों को शॉपिंग करने का शौक होता है. अच्छी शॉपिंग करने के लिए लोग काफी दूर-दूर तक जाते हैं. लेकिन अच्छी शॉपिंग तभी हो सकती है, जब सामान आपके बजट में हो. खासतौर पर कपड़ों की शॉपिंग के साथ ये दिक्कत होती है. बजट में अच्छी क्वालिटी मिलना कई बार मुश्किल हो जाता है. लेकिन ऐसी कई मार्केट हैं, जहां आप काफी कम कीमत में शानदार शॉपिंग कर सकते हैं. अगर आप राजधानी दिल्ली या इसके आसपास रहते हैं, तो ये खबर आपके काम आ सकती है. आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपको बेहद सस्ते में रेडीमेट से लेकर कई तरह के कपड़े मिल सकेंगे.

1/5

दिल्ली के लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट बेहतरीन कपड़ों के लिए मशहूर है. यहां शादियों के सीजन के लिए कपड़े मिलते हैं. यहां आपको बड़ी-छोटी सभी तरह की दुकानें मिल जाएंगी. आप चाहे परफेक्ट कस्टमाइज्ड ब्राइडल चूड़ा की तलाश में हों या अपने सपनों के शादी के लहंगे की तलाश में हों, साउथ दिल्ली के इस बाजार में सब कुछ उपलब्ध है. इसके अलावा इस मार्केट में थोक में मिलने वाले कपड़े भी मिलते हैं. ये मार्केट सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक खुलता है. वहीं, हर सोमवार को मार्कट बंद रहता है.

2/5

आपने दिल्ली के शांति मोहल्ला मार्केट के बारे में शायद ही सुना होगा. लेकिन जो लोग रेगुलर शॉपिंग करते हैं, वो इस मार्केट के बारे में जरूर जानते होंगे. इस मार्केट में कई फैशन स्टोर और बुटीक हैं. इसके साथ ही अगर आप इस मार्केट से शॉपिंग करते हैं, तो आप काफी किफायती दामों में काफी कुछ खरीद पाएंगे. इस मार्कट की संकरी गलियों में एक से एक बढ़िया कपड़े आसानी से मिल जाते हैं. आप शादी या किसी अन्य पार्टी की भी शॉपिंग यहां कर सकते हैं. ये मार्केट सोमवार को बंद रहता है.

3/5

दिल्ली के तिलक नगर इलाके की मार्केट काफी मशहूर है. इसे पंजाबी कम्युनिटी के रूप में जाना जाता है. यहां की मार्केट शादी की शॉपिंग के लिए मशहूर है, यहां लोग शादियों की शॉपिंग के लिए आते हैं. इस मार्केट में आपको हर तरह की दुकानें मिल जाएंगी. महिलाएं यहां से फैंसी लटकन, लेस और बॉर्डर जैसे वोगिश एक्सेसरीज भी खरीद सकती हैं. तिलक नगर हर रविवार को बंद रहता है.

4/5

अगर आप कभी CP मार्केट गए हैं, तो आपने शंकर मार्केट के बारे में जरूर सुना होगा. अगर नहीं, तो आपको बता दें कि शंहर मार्केट दिल्ली की काफी मशहूर मार्केट है. यहां आपको अलग-अलग कीमत और रंगों के कपड़े दिख जाएंगे. हालांकि यहां के कपड़े थोड़े महंगे होते हैं, लेकिन क्वालिटी और डिजाइन के मामले ये काफी बेहतर होते हैं. अगर आप बार्गेनिंग कर सकते हैं, तो आप यहां से बढ़िया शॉपिंग कर पाएंगे. रविवार को शंकर मार्केट बंद रहता है.

5/5

दिल्ली की सबसे मशहूर मार्केट में चांदनी चौक का नाम शुमार है. सस्ते कपड़े की खरीदारी के लिए कटरा नील बाजार और चांदनी चौक के किन्नरी बाजार में जरूर जाना चाहिए. इस मार्केट में हर तरह के कपड़े मिल जाते हैं. यहां आपको कई प्रकार के कपड़े, लेस, दुपट्टे और भी कई चीजें बड़ी आसानी से और किफायती दामों में मिल जाएंगी. हर रविवार को ये मार्केट बंद रहता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़