Advertisement
trendingPhotos2095100
photoDetails1hindi

नाभि में तेल लगाने से मिलेंगे कई फायदे, कई दिक्कतों से मिलेगा छुटकारा

आपने ये तो सुना ही होगा की नाभि में तेल लगाने से काफी फायदे होते हैं, तो आपने ठीक ही सुना है. आज के समय में कम ही लोग नाभि में तेल डालना पसंद करते हैं और बहुत से लोगों को इसके बारे में भी पता नहीं होता है की इसके क्या फायदे होते हैं. आपको बताते हैं नाभि में तेल डालने के फायदे.

 

पेट के दर्द से राहत

1/5
पेट के दर्द से राहत

नाभि में तेल लगाने से आपको कई सारे फायदे देखने को मिल जाते हैं. पेट के दर्द से राहत पाने के लिए आपको रोजाना सरसों के तेल को नाभि में डालना चाहिए.

उल्टी और पेट फूलने की दिक्कत

2/5
उल्टी और पेट फूलने की दिक्कत

अगर आपको उल्टी और पेट फूलने की दिक्कत रहती है, तो ये उपायों को करने से आपकी दूर तुरंत दूर हो जाएगी और काफी आराम भी मिलेगा.

त्वचा साफ

3/5
त्वचा साफ

नाभि में तेल डालने से वहां की गंदगी साफ हो जाती है. त्वचा को निखाने में ये काफी फायदेमंद होता है. इसको आपको रोजाना करना चाहिए.

जोड़ों के दर्द से छुटकारा

4/5
जोड़ों के दर्द से छुटकारा

जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए आपको रोजाना नाभि में तेल डालना चाहिए. इससे आपका गुस्सा भर दिमाग भी शांत रहने लगेगा.

फटे होंठ ठीक

5/5
फटे होंठ ठीक

 नारियल या बादाम का तेल भी आप नाभि में लगा सकते हैं, इससे फटे होंठ भी तुरंत ठीक हो जाते हैं.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़