Advertisement
photoDetails1hindi

Winter Skin Care: सर्दियों में चेहरे की रौनक को बढ़ाने के लिए लगाएं ये 5 चीजें, स्किन बनेगी सॉफ्ट और ग्लोइंग

सर्दियों के मौसम में लोगों का स्किन से जुड़ी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. त्वचा में ड्राइनेस और रूखेपन देखने को मिलता है.  सर्द हवाओं के कारण चेहरे से नमी छीन जाती है. इससे छूटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के मॉइश्चराइजर, क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. आज आपको बताते हैं, ठंड के मौसम में आप स्किन का ध्यान कैसे रख सकते है.

नारियल तेल

1/5
नारियल तेल

ठंड के मौसम में लोगों को अपनी त्वचा का ध्यान रखना बेहद ही जरूरी होता है. सर्दियों में रूखी त्वचा ज्यादा देखने को मिलती है. इन सभी समस्या से बचने के लिए आपको चेहरे पर रोजाना नारियल तेल को लगाना चाहिए.

मलाई

2/5
मलाई

मलाई को चेहरे पर लगाने से त्वचा को पोषण और नमी भरपूर मात्रा में मिलती है. यह दाग-धब्बों और टैनिंग से आपको दूर रखता है. अगर आप इसे रात के समय लगाते हैं तो आपका चेहरे दिनभर खिला-खिला सा लगता है.

एलोवेरा जेल

3/5
एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है आपको इसे रोजाना अपने चेहरे पर रात को लगाकर सोना चाहिए. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और मॉइश्चराइजिंग भरपूर मात्रा में होते हैं. आपके चेहरे को तरोताजा कर देता है.

शहद

4/5
शहद

शहद को आपको चेहरे पर हफ्ते में 2 बार जरूर लगाना चाहिए. सर्दियों में त्वचा का रूखापन दूर करने के लिए ये काफी मददगार साबित होता है. इसमें आपको अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर साफ पानी से धो लेना है.

 

ग्लिसरीन और गुलाब जल

5/5
ग्लिसरीन और गुलाब जल

ग्लिसरीन और  गुलाब जल चेहरे को बेजान बनने से रोकता है. दोनों को मिलाकर आपको इससे चेहरे की मसाज अच्छे से करनी चाहिए. इसको आपको अपने चेहरे पर 10-15 मिनट कर के लिए लगाना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़