Advertisement
trendingPhotos2269544
photoDetails1hindi

नहाने के तुरंत बाद चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें, चार गुना बढ़ जाएगी चमक

गर्मियों के मौसम में स्किन काफी ज्यादा बेजान और रूखी हो जाती है आपको चेहरे की खास देखभाल करनी चाहिए. त्वचा पर रैशेज, खुजली और भी तरह की समस्या काफी देखने को मिल जाती है. शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए आपको नहाने के तुरंत बाद चेहरे पर कुछ चीजों को लगाना चाहिए.

मॉइश्चराइजर

1/5
मॉइश्चराइजर

गर्मियों के मौसम में स्किन का खास ध्यान रखना बेहद ही ज्यादा जरूरी होता है. कई तरह-तरह की समस्या भी देखने को मिल जाती है, जिससे लोग काफी ज्यादा परेशान ही रहते हैं. आपको इस मौसम में अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए नहाने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर आपको जरूर लगाना चाहिए. ये स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए काफी ज्यादा जरूरी होता है.

 

एलोवेरा

2/5
एलोवेरा

एलोवेरा आपकी त्वचा के लिए काफी ज्यादा जरूरी होता है. त्वचा को अंदर से हाइड्रेट रखने में ये काफी ज्यादा मदद करता है. अपनी स्किन को बचाने के लिए क्रीम और पाउडर का इस्तेमाल करते हैं और उसकी वजह से भी चेहरे पर दाग-धब्बे नजर आते हैं. नहाने के बाद अगर आप तुरंत इसको लगाते हैं, तो एक अलग ही चमक चेहरे पर देखने के लिए मिलती है.

त्वचा पर टोनर

3/5
त्वचा पर टोनर

त्वचा पर टोनर को लगाना भी बेहद ही जरूरी है. आप चाहे तो घर पर ही आसान तरह से फ्रेश टोनर को तैयार करके अपने चेहरे पर लगा सकते हैं, ये आपकी त्वचा को गजब की चमक देता है. नहाने के बाद नियमित रूप से आपको इसको लगाना चाहिए. आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाएं रखने के लिए ये काफी ज्यादा मददगार साबित होता है. 

सनस्क्रीन

4/5
सनस्क्रीन

सनस्क्रीन इस मौसम में सबसे ज्यादा जरूरी है. सूरज की हानिकारक किरणों से चेहरे को बचाने के लिए आपको इसका इस्तेमाल करना ही चाहिए. चाहे आप घर में हो या बाहर आपको इसका उपयोग करके अपनी स्किन को धूप से आपको बचानी ही चाहिए.

 

सीरम

5/5
सीरम

नहाने के बाद अगर आपने मॉइश्चराइजर लगा लिया है, तो आपको सीरम को जरूर लगाना चाहिए. आपका चेहरा दिनभर हाइड्रेट रहेगा. द त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं और आपकी स्किन चमचमाती नजर आने लग जाती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़