Double Chin Tips: डबल चिन को छुपाने के लिए क्या करें? इन मेकअप टिप्स से दिखेगा परफेक्ट Jawline
Advertisement
trendingNow12205629

Double Chin Tips: डबल चिन को छुपाने के लिए क्या करें? इन मेकअप टिप्स से दिखेगा परफेक्ट Jawline

Double Chin Makeup Hack: डबल चिन के कारण कितना भी सजने संवरने के बाद भी चेहरा अट्रैक्टिव नहीं लगता है. वैसे तो आप एक्सरसाइज की मदद से हमेशा के लिए डबल चिन से छुटकारा पा सकते हैं लेकिन यदि आप इसके लिए शॉर्टकट हैक की तलाश में हैं तो यहां बताए गए मेकअप टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं.

 

Double Chin Tips: डबल चिन को छुपाने के लिए क्या करें? इन मेकअप टिप्स से दिखेगा परफेक्ट Jawline

चिन के पास फैट की लेयर जमा होने के कारण वह हिस्सा मोटा होने लगता है, जिसे डबल चिन कहा जाता है. यह समस्या से ज्यादातर लड़कियां परेशान होती है. क्योंकि इसके कारण उनका चेहरा फोटोज में बहुत उतना अट्रैक्टिव नजर नहीं आ पाता है जितना वह चाहती हैं. साथ ही इसके कारण कई लड़कियों को सेल्फ कॉन्फिडेंस भी दूसरों से बात करते वक्त लो रहता है. 

वैसे तो फेशियल एक्सरसाइज की मदद से डबल चिन की परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है. लेकिन यह एक लंबी प्रक्रिया साबित होती है. ऐसे में यदि आपके पास कम समय है और आपको डबल चिन को छुपाना है, तो यहां बताए गए मेकअप टिप्स बहुत मददगार साबित होते हैं. 

कंटूरिंग 

कंटूरिंग चेहरे को आकार देने का एक बेहतर तरीका है. इसके लिए अपने स्किन से दो शेड गहरा क्रीम कंटोर या पाउडर कंटोर लें. अब ठुड्डी के नीचे एक उल्टे 'V' आकार में कंटोर प्रोडक्ट लगाएं. ध्यान दें कि इसे चिन के बिल्कुल नीचे ना लगाएं बल्कि उससे थोड़ा नीचे जॉलाइन के पास लगाएं. फिर इसे हल्के हाथों से ऊपर की ओर ब्लेंड करें. इससे आपकी जॉलाइन अधिक डिफाइन दिखेगी और डबल चिन का प्रभाव कम होगा.

हाइलाइट

कंटूरिंग के बाद हाइलाइटिंग का काम आता है. अपने स्किन से एक शेड हल्का लिक्विड हाइलाइटर या क्रीम हाइलाइटर लें. इसे चिन के ठीक ऊपर, उसी उल्टे 'V' आकार में लगाएं. हाइलाइटर लगाने से चेहरे पर रोशनी आती है और चिन का निचला हिस्सा पतला और आगे की तरफ आता हुआ दिखता है.  

ब्रॉन्ज़र टच अप

अगर आप कंटूरिंग नहीं करना चाहतीं तो ब्रॉन्जर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. अपने जॉलाइन के ठीक नीचे हल्का ब्रॉन्जर लगाएं और इसे ऊपर की ओर ब्लेंड करें. इसे अपका डबल चिन काफी हद तक कवर हो जाएगा. 

इसे भी पढ़ें - सुबह या रात? चेहरे को धोने के लिए कब करना चाहिए फेस वॉश का इस्तेमाल

ब्लशर
 

ब्लशर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसे गालों के बहुत नीचे ना लगाएं. ब्लशर को गालों के ऊपरी हिस्से पर ही लगाएं. इससे चेहरे को ऊपर की तरफ खींचा हुआ प्रभाव मिलता है और डबल चिन कम नजर आता है. 

इन बातों का रखें ध्यान

इन टिप्स को आजमाते समय हल्के हाथों का इस्तेमाल करें. साथ ही ज्यादा मात्रा में प्रोडक्ट ना लगाएं इससे चेहर नेचुरल नहीं लगेगा. इसके अलावा अपनी स्किन टोन से मैच करने वाले मेकअप प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

Trending news