जड़ी-बूटियों, सनस्क्रीन और गुलाब जल का जादू; मानसून में मेकअप के लिए तैयार करें अपनी त्वचा
Advertisement
trendingNow12354071

जड़ी-बूटियों, सनस्क्रीन और गुलाब जल का जादू; मानसून में मेकअप के लिए तैयार करें अपनी त्वचा

बारिश के मौसम में त्वचा की देखभाल करना काफी जरूरी हो जाता है. बदलते मौसम के साथ स्किन भी सेंसिटिव हो जाती है और पिंपल्स, ऑयली स्किन जैसी समस्याएं होने लगती हैं.

जड़ी-बूटियों, सनस्क्रीन और गुलाब जल का जादू; मानसून में मेकअप के लिए तैयार करें अपनी त्वचा

बारिश का मौसम आते ही हम सभी उत्साहित हो जाते हैं. लेकिन इस मौसम में त्वचा की देखभाल करना भी उतना ही जरूरी हो जाता है. बदलते मौसम के साथ स्किन भी सेंसिटिव हो जाती है और पिंपल्स, ऑयली स्किन जैसी समस्याएं होने लगती हैं. ऐसे में मेकअप करना भी एक चुनौती बन जाता है. तो चलिए जानते हैं कि मानसून में मेकअप के लिए आप अपनी स्किन की कैसे तैयारी कर सकती हैं.

जड़ी-बूटियों से बने जूस त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इनमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण स्किन की जलन और सूजन को कम करते हैं. साथ ही ये त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करते हैं. कृष्णा हर्बल एंड आयुर्वेदिक के सीईओ श्रवण डागा के अनुसार, इन जूस में मौजूद मंजिष्ठा, गुलाब और शंखपुष्पी जैसे तत्व त्वचा को पोषण देते हैं और मुंहासों को रोकते हैं.

सनस्क्रीन का महत्व
मानसून में भी धूप की हानिकारक किरणें त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसलिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. लास नेचुरल के सीईओ और फाउंडर दीपक जैन बताते हैं कि हल्का और क्रीम वाला सनस्क्रीन चुनें जो त्वचा पर सुरक्षा की परत बनाए. SPF 50+ वाला सनस्क्रीन सबसे अच्छा होता है.

गुलाब जल का जादू
गुलाब जल और गुलाब का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. ये त्वचा को हाइड्रेट करते हैं और उसे चमकदार बनाते हैं. किनू के को-फाउंडर और डायरेक्टर दीपक कुमार के अनुसार, गुलाब जल त्वचा की जलन को कम करता है और गुलाब का तेल त्वचा को पोषण देता है.

इन प्राकृतिक उपायों के साथ आप अपनी त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बना सकती हैं, जिससे आपका मेकअप भी अच्छा लगेगा. याद रखें, मानसून में त्वचा की देखभाल सबसे जरूरी है. हाइड्रेटेड और साफ त्वचा के साथ आप किसी भी मौसम में खूबसूरत दिख सकती हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news