How To Live Long: 100 साल से ज्यादा जीने का ये है सीक्रेट, इन आदतों को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा!
Advertisement

How To Live Long: 100 साल से ज्यादा जीने का ये है सीक्रेट, इन आदतों को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा!

Healthy Life Secrets: आज हम उन लोगों की आदतों के बारे में जानने वाले है जिनकी उम्र 100 साल से ऊपर है, ताकि आप भी उन आदतों को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बना सकें.

फाइल फोटो

How To Live Longer: हर कोई लंबा जीवन जीना चाहता है. लेकिन ज्याद समय तक जीना तभी मुमकिन है जब आपकी लाइफस्टाइल अच्छी हो, यानी कि आपकी आदते ही लंबे उम्र के लिए जिम्मेदार होती हैं. आज हम उन्हीं लांग लाइफ सीक्रेट्स के बारे में जानने वाले हैं. 

दुनिया की सबसे वृद्ध व्यक्ति

क्या आपको सिस्टर एंड्रे के बारे में पाता है? इनका असली नाम लुसीले रैंडन है और ये जापान की केन तानका के निधन के बाद दुनिया की सबसे वृद्ध व्यक्ति है. इनका जन्म 1904 में हुआ था, और अभी इनकी आयु 118 साल है. इनकी आदत थी कि ये रोज सुबह 7 बजे तक उठ जाती थी, और आज भी इतनी उम्र होने पर भी ये रोज सुबह सात बजे तक हर हाल में उठ जाती है. इसके अलावा सिस्टर एंड्रे को रेड वाइन पीना पसंद है. जापान की केन तानका की मृत्यु  2022 में हुई उस समय उनकी उम्र 119 वर्ष थी. ये दिनभर में खूब सारा पानी पीती थीं और रोज सुबह 6 बजे तक उठ जाती थीं.

क्या है लांग लाइफ सीक्रेट

सिर्फ सुबह उठना ही नहीं बल्कि जो लोग हेल्दी खाते हैं और जंक फूड से दूरी बना के रखते हैं वो भी लंबा जीवन जीते हैं. इसके अलावा स्मोकिंग को आज ही छोड़ दें. रेगुलर ऐक्सरसाइज करें और ढेर सारा पानी पीने की आदत डालें. इन सभी आदतों को अपने लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाएं अगर आप भी अपने लिए लंबी उम्र चाहते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news