Foot Cleaning: बॉलीवुड एक्ट्रेस के जैसे खूबसूरत पैर करने हैं फ्लॉन्ट? तो ऐसे करें फुट क्लीनिंग
Advertisement

Foot Cleaning: बॉलीवुड एक्ट्रेस के जैसे खूबसूरत पैर करने हैं फ्लॉन्ट? तो ऐसे करें फुट क्लीनिंग

Feet Cleaning Tips: हम खुद की गलतियों की वजह से अपने पैरों को गंदा करते हैं या वहां की स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं, अगर आप चाहती हैं कि खुद के पैर की किसी बॉलीवुड क्वीन से कम न लगें तो इसके लिए आप एक घरेलू नुस्खा अपना सकते हैं. 

Foot Cleaning: बॉलीवुड एक्ट्रेस के जैसे खूबसूरत पैर करने हैं फ्लॉन्ट? तो ऐसे करें फुट क्लीनिंग

Feet Cleaning With Baking Soda: जब भी खूबसूरती और हॉटनेस की बात आती है तो अक्सर बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम टॉप में रखा जाता है. उनकी अदाओं के करोड़ों लोग दीवाने हैं. अपनी एक्टिंग के दम पर वो आज हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में. आपने गौर किया होगा कि बॉलीवुड की हिरोइंस अपने पैरों की ब्यूटी पर काफी ध्यान देती है. कई लड़कियों की चाहत होती है कि उनके पैर इस एक्ट्रेस जितने हसीन हों, आइए जानते हैं किए आप अपने पैरों को किस तरह साफ करके खूबसूरत बना सकती हैं.

नहीं उठाना पड़ेगा पार्लर का खर्च
पैरों की सफाई के लिए महिलाएं पेडिक्योर का सहारा लेती हैं जिसके लिए उन्हें ब्यूटी पार्लर में हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. आखिर किचन में रखी वो कौन सी चीज हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे-बैठे पैर की सफाई कर सकते हैं. 

बेकिंग पाउडर से करें पैरों की सफाई
पैरों की सफाई के लिए आप बेकिंग पाउडर का सहारा ले सकते हैं, इसकी क्लींजिंग प्रॉपर्टीज आपके काफी काम आ सकती है. इसके लिए आप एक टब में गुनगुना पानी भर लें अब इसें 3 से 4 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं, फिर एक चम्मच की मदद से इसे चलाते रहें. 

अब टब में एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें, जैसे मेंहदी, लैवेंडर या टी ट्री के साथ, 1 चम्मच वेजिटेबल ऑयल या होल मिल डालें. अब कोशिश करें कि ये तेल पानी में पूरी तरह फैल जाएं. आप इसका के लिए हाथों को टब में डुबो सकते हैं.

अब अपने दोनों पैरों को टब में डालें और करीब आधे घंटे तक ऐसे ही रखें. फिर पैरों को पानी से बाहर निकालें और तौलिए की मदद से उन्हें पोछ दें, एक्सफोलिएटिंग स्पंज या ब्रश की मदद से पैरौं को एक्सफोलिएट करें. अगर पैरों में बेबी ऑयल लगाएंगे तो ये स्किन को ड्राई होने से बच जाएगा. सबसे आखिर में पैरों को एक बार फिर सूखे तौलिए से पोछ लें. आपको नतीजा साफ नजर आने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट कीा सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news