Health Tips: इन घरेलू नुस्खों को 2022 में किया गया सबसे ज्यादा सर्च, कोविड 19 के बाद खूब हुए हैं इस्तेमाल
Advertisement

Health Tips: इन घरेलू नुस्खों को 2022 में किया गया सबसे ज्यादा सर्च, कोविड 19 के बाद खूब हुए हैं इस्तेमाल

Lose Weight At Home: साल 2022 में कुछ घरेलू नुस्खे सबसे ज्यादा सर्च किए गए. उनमें से कुछ के बारे में यहां बताया जा रहा है जो सबसे ज्यादा सर्च किए गए लिस्ट में शामिल हैं.

फाइल फोटो

Best Home Remedies: कोरोना के दौरान बचाव के लिए तरह-तरह के घरेलू नुस्खे अपनाए गए. इन नुस्खों ने कई लोगों को की जान बचाई साथ ही दवाओं के खर्चे को भी कम किया. साल 2022 को खत्म होने में कुछ दिन बचे हैं. बता दें कि कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे हैं जो इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए. कोविड में घर बैठे वर्कफ्रॉम होम के दौरान कई लोगों में वजन बढ़ने की समस्या देखी गई. बिना किसी एक्सरसाइज या फिजिकल एक्टिविटी के लोगों में मोटापा बढ़ने लगा था. वजन कम करने से जुड़े कई नुस्खे गूगल पर खूब सर्च किए गए.

पिंपल दूर करने के उपाय

दिन प्रतिदिन प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. इसकी वजह से स्किन डैमेज का खतरा बढ़ रहा है. प्रदूषण के बढ़ते स्तर की वजह से कई लोगों में पिंपल्स और स्किन से जुड़ी कई दिक्कतें देखने को मिलती है. कई लोग इससे छुटकारा पाने के लिए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो काफी महंगे भी होते हैं. इसकी जगह पर लोगों ने आयुर्वेदिक और घरेलू नुस्खों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है.

कब्ज का इलाज

बॉडी की फिजिकल एक्टिविटी कम होने से कब्ज होना आम बात है. कोविड के दौरान देखा गया कि काफी लोगों को कब्ज की दिक्कत हुई थी. इसी वजह से लोगों ने इसके इलाज के लिए गूगल की ओर रुख किया. बढ़ते कब्ज की वजह से मोटापे का बढ़ना भी आम बात है क्योंकि इस दौरान शरीर में फैट बढ़ने लगता है. लोगों ने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए भी घरेलू नुस्खे खूब सर्च किए. इसके अलावा बाल झड़ने की दिक्कत भी लोगों में काफी ज्यादा थी. इससे छुटकारा पाने के उपाय भी साल 2022 में खूब सर्च किए गए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news