Fitness Secret: 102 साल के बुजुर्ग ने खोला फिटनेस का राज, बताया- इस 3 चीजों का साथ बनाए रखेगा जवान
Advertisement
trendingNow11283337

Fitness Secret: 102 साल के बुजुर्ग ने खोला फिटनेस का राज, बताया- इस 3 चीजों का साथ बनाए रखेगा जवान

Old Man Fitness Mantra: 102 साल के बुजुर्ग (102 Year Old Man) ने राज खोला है कि वो इतनी उम्र होने के बाद भी इतना फिट कैसे है? लंबे समय तक जवान रहने वाला मंत्र (Mantra For Staying Young) आपको भी जान लेना चाहिए.

102 साल के बुजुर्ग ने बताया फिटनेस का मंत्र.

Secret Of Staying Young: द्वितीय विश्व युद्ध (Second World War) के दौरान ब्रिटेन (Britain) की रॉयल एयरफोर्स (Royal Air Force) में पायलट (Pilot) के तौर पर काम कर चुके 102 साल के एक शख्स ने राज बताया है कि अगर आप अपनी जिंदगी में अच्छा म्यूजिक, अच्छा खाना और बेहतरीन वाइन का साथ बनाए रखते हैं तो आप लंबे समय जवानी का आनंद ले सकते हैं. बता दें कि 102 साल के इस बुजुर्ग का नाम हैरी गैंपर (Harry Gamper) है, उन्होंने पिछले हफ्ते ही अपना 102वां बर्थडे मनाया है.

बुजुर्ग ने मनाया अपना 102वां जन्मदिन

द मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल एयरफोर्स के पूर्व पायलट हैरी गैंपर का जन्म साल 1920 में हुआ था. वो इस वक्त स्कॉटलैंड के South Ayrshire में रहते हैं. जब हैरी गैंपर साल 2020 में 100 वर्ष के हुए थे तब वो अपना बर्थडे धूमधाम से नहीं मना पाए थे क्योंकि उस वक्त कोरोना वायरस का प्रकोप चल रहा था. हालांकि अपना 102वां जन्मदिन उन्होंने अपने बेटे के साथ खूब मस्ती करके मनाया.

अटलांटिक युद्ध में निभाई थी अहम भूमिका

जान लें कि पूर्व पायलट हैरी गैंपर (Harry Gamper) को कई मेडल से सम्मानित किया जा चुका है. ब्रिटेन के अलावा उनको फ्रांस और जर्मनी से भी मेडल से नवाजा गया है. हैरी गैंपर ने अटलांटिक युद्ध (Battle Of The Atlantic) में अहम भूमिका निभाई थी. हैरी गैंपर रॉयल एयरफोर्स के लिए 1 हजार घंटे से ज्यादा समय तक फाइटर प्लेन उड़ा चुके हैं. एयरफोर्स से रिटायर होने के बाद हैरी गैंपर ने शादी की और बाद में वो दो बेटों के पिता बने. उनके बच्चों का नाम डेविड और एंड्रयू है.

जिंदगी में इन चीजों का होना बताया जरूरी

गौरतलब है कि 102 साल की उम्र हो जाने के बाद भी रॉयल एयरफोर्स के पूर्व पायलट हैरी गैंपर आज भी पूरी तरह से फिट हैं. चलने-फिरने में भी उनको कोई परेशानी नहीं है. अपने बर्थडे के मौके पर उन्होंने अपने फिटनेस सीक्रेट का खुलासा किया और कहा कि जीवन में अच्छा म्यूजिक, अच्छा खाना और बेहतरीन वाइन होना बहुत जरूरी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news