Weight Loss Drink: पकवान खाने से निकल आएगा पेट, रहना है फिट तो पिएं ये ड्रिंक
Advertisement

Weight Loss Drink: पकवान खाने से निकल आएगा पेट, रहना है फिट तो पिएं ये ड्रिंक

Fat Burning Remedy: वजन को कंट्रोल करना एक बड़ी चुनौती होती है. हम डिटॉक्स ड्रिंक के सेवन से वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. ये ड्रिंक चर्बी को दूर कर का काम करते हैं. 

 

फैट कम करने के लिए ड्रिंक

Weight Loss Detox Drink: चाहें आपने वेट लॉस के लिए डाइटिंग की कितनी ही कोशिश की हो लेकिन त्योहारों के दिनों में मिठाई और पकवान देखकर डाइटिंग का पूरा प्लान खराब हो ही जाता है. इससे वजन का बढ़ना तो तय है. त्योहारों का मौसम तो खान-पान का वक्त होता है, लेकिन ये बॉडी का फैट भी बढ़ाता है. खासकर दिवाली पर ज्यादा तेल और मैदे के पकवान खाने से चर्बी बढ़ जाती है. अगर वजन को कंट्रोल करना है तो हम कुछ घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं. त्योहारों के बाद वजन को कम करने के लिए हम कुछ ड्रिंक्स बनाकर पी सकते हैं.

सेब का डिटॉक्स ड्रिंक

फैट को हटाने के लिए हम हरे सेब का ड्रिंक बनाकर पी सकते हैं. सेब का डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए सेब के साथ अजवाइन, केला, खीरा और पुदीना मिलाया जाता है. इन सब चीजों को मिलाकर पीस लें और बारीक जूस बना लें. पानी डालकर छान लें ऊपर से इसमें नींबू का रस और काली मिर्च का पाउडर डाल सकते हैं. नमकीन स्वाद के लिए काला नमक भी मिला सकते हैं. 

लेमन का डिटॉक्स ड्रिंक

नींबू सेहत के लिए फायदेमंद है. ये बॉडी को डिटॉक्स करने का काम करता है. नींबू का डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए सेब और ककड़ी को मिक्सर में पानी डालकर पीस लें. इस मिक्सचर को बारीक पीसकर जूस बना लें. रोज सुबह इस जूस का सेवन करने से बॉडी की एक्सट्रा चर्बी दूर हो जाती है. 

गाजर और पाइनएप्पल का ड्रिंक

गाजर और पाइनएप्पल को मिलाकर ड्रिंक बनाया जा सकता है. गाजर और पाइनएप्पल को छोटे टुकड़ों में काट लें और ब्लेंडर में डालकर जूस बना लें. इसमें अदरक भी मिला लें. अदरक, पाइनएप्पल और गाजर तीनों ही फैट घटाने में मदद करते हैं. 

नारियल पानी

नारियल पानी में मौजूद गुण मोटापे को दूर करने का काम करते हैं. नारियल पानी को पुदीने के पत्ते के रस के साथ मिलाकर जूस बना लें. सुबह खाली पेट इस ड्रिंक को पीने से वजन कम हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news