Glowing Skin: डल स्किन भी हफ्तेभर में खिल उठेगी, बस आजमा लें ये कारगर देसी नुस्खें
Advertisement
trendingNow11593170

Glowing Skin: डल स्किन भी हफ्तेभर में खिल उठेगी, बस आजमा लें ये कारगर देसी नुस्खें

Skin Care Tips: आज हम आपको निखरी त्वचा के लिए कुछ देसी चीजें बताने जा रहे हैं. इन देसी नुस्खों को अगर आप रोजाना स्किन केयर में आजमाते हैं तो इससे आपकी स्किन डीप नरिश और नेचुरली ग्लोइंग बनने लगती है.

Glowing Skin: डल स्किन भी हफ्तेभर में खिल उठेगी, बस आजमा लें ये कारगर देसी नुस्खें

Desi Things For Glowing Skin: हर कोई आज के समय में कोरियन ग्लास स्किन पाने की ख्वाहिश रखता है. ऐसी स्किन पाने के लिए लोग तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर ट्रीटमेंट्स तक का सहारा लेते हैं. लेकिन ये प्रोडक्ट्स केमिकलयुक्त होने के साथ-साथ इनके मनचाहे रिजल्ट नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको निखरी त्वचा के लिए कुछ देसी चीजें बताने जा रहे हैं. इन देसी नुस्खों को अगर आप रोजाना स्किन केयर में आजमाते हैं तो इससे आपकी स्किन डीप नरिश और नेचुरली ग्लोइंग बनने लगती है, तो चलिए जानते हैं (Desi Things For Glowing Skin) निखरी त्वचा के लिए देसी चीजें कौन सी हैं...

निखरी त्वचा के लिए देसी चीजें (Desi Things For Glowing Skin) 

घी लगाएं

इसके लिए आप सबसे पहले अपनी उंगलियों पर घी लें और फिर इसको अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर मसाज कर लें. फिर आप थोड़ी देर बाद चेहरे को धोकर साफ कर लें. इससे आपका फेस ही नहीं बल्कि होंठ भी सॉफ्ट हो जाएंगे. इसके साथ ही स्किन को भी नेचुरल ग्लों प्राप्त होगा. 

कोकोनट ऑयल

इसके लिए आप रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे पर कोकोनट ऑयल की मसाज करें. फिर आप इसको चेहरे पर लगाकर सो जाएं. लेकिन ध्यान रहे जरूरत से ज्यादा तेल लगाने से बचें. इससे आपकी स्किन डीप नरिश रहती है जिससे आपको रूखी और बेजान त्वचा से छुटकारा मिल जाता है. 

बेसन का उबटन 

इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच बेसन, दो चुटकीभर हल्दी का पाउडर, थोड़ा चंदन और गुलाबजल या पानी डालकर पेस्ट बना लें. फिर आप तैयार उबटन को अपने फेस पर अच्छी तरह से लगाकर करीब 15 मिनट तक रखें और फिर धो दें. इससे आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार आने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news