सर्दी के मौसम में फेस पर लगाएं ये तेल, Malaika Arora जैसी बनेगी स्किन ग्लोइंग
Advertisement

सर्दी के मौसम में फेस पर लगाएं ये तेल, Malaika Arora जैसी बनेगी स्किन ग्लोइंग

 Coconut Oil On Face in Winter:  नारियल का तेल स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. सर्दियों में चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से स्किन की कई समस्याएं दूर होती हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि नारियल तेल चेहरे पर लगाने के क्या फायदे होते हैं?

सर्दी के मौसम में फेस पर लगाएं ये तेल, Malaika Arora जैसी  बनेगी स्किन ग्लोइंग

 Applying Coconut Oil On Face in Winter: सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है. ऐसे में स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. वहीं नारियल का तेल ज्यादातर सभी घर में आसानी से मिल जाता है.सर्दियों में चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से स्किन की कई समस्याएं दूर होती हैं.लेकिन बता दें नारियल का तेल तब भी चेहरे पर लगाएं एक मिनट तक मसाज  करें. ऐसा करने से आपकी स्कीन ग्लोइंग और खूबसूरत बनेगी. हम यहां आपको बताएगं कि सर्दियों में चेहरे पर नारियल का तेल लगाने के फायदे क्या होते हैं?

चेहरे पर नारियल का तेल लगाने के लाभ-
ड्राईनेस की समस्या होगी दूर-

ठंड के मौसम में नारियल तेल लगाने से ड्राई स्किन की समस्या दूर होती है. वहीं सर्दियों में स्किन बार-बार फटने लगती है जिसकी वजह से वजह से चेहरे की खूबसूरती कम होती है. ऐसे में आप नारियल तेल चेहरे पर लगा सकते हैं.इसे लगाकर स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत बनेगी.

दाग-धब्बों से मिलेगा छुटकारा
 चेहरे पर नारियल तेल लगाने से दाग-धब्बों की समस्या दूर होती है.ऐसा इसलिए  क्योंकि इस तेल में  दाग-धब्बों को दूर करने के गुण होते हैं. इसलिए अगर आपके चेहरे पर भी दाग-धब्बे हो गए हैं तो सोने से पहले नारियल तेल से चेहरे की मसाज जरूर करें.ऐसा रोजाना करने से आपकी स्किन ग्लोइंग भी बनती है.

टैनिंग से मिलता है छुटकारा
सर्दियों में चेहरे पर नारियल तेल लगाने से टैनिंग की समस्या दूर होती है. इसको लगाने के लिए आप नहाने से 10 मिनट पहले  चेहरे की मसाज करें. ऐसा रोजाना करने से सनबर्न की समस्या दूर होती है.
झुर्रियों की समस्या से छुटकारा-
 नारियल का तेल लगाने से झुर्रियों की समस्या आसानी से दूर होती है.नारियल तेल में पाए जाने वाले एंटी एजिंद गुण झुर्रियों की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news