Dark Circle: इस पौधे की मदद से गायब होंगे डार्क सर्कल, आंखों की खूबसूरती को लगेंगे चार चांद
Advertisement

Dark Circle: इस पौधे की मदद से गायब होंगे डार्क सर्कल, आंखों की खूबसूरती को लगेंगे चार चांद

Aloe Vera Gel For Dark Circle: डार्क सर्कल की वजह से चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है, लेकिन एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से इस परेशानी को दूर किया जा सकता है. 

Dark Circle: इस पौधे की मदद से गायब होंगे डार्क सर्कल, आंखों की खूबसूरती को लगेंगे चार चांद

How To Remove Dark Circles: आंखों के नीचे जब काले घेरे निकल आते हैं, तो इससे चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है, खासकर अगर आपके फेस का कलर गोरा है, तो डार्क सर्कल ज्यादा नजर आते हैं. कई लोग तो इसकी वजह से शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस का सामना करते हैं, लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं. अगर आप अपने घर के गमले में एक खास पौधा लगाकर नियमित तौर से इसका इस्तेमाल करेंगे तो डार्क सर्कल का नामोनिशान मिट जाएगा.

एलोवेरा से दूर होंगे डार्क सर्कल

हम बात कर रहे हैं एलोवेरा (Aloe Vera) की जिसके औषधीय गुणों से हम सभी वाकिफ हैं, इसे स्किन के लिए फायदेमंद माना जाता है है, यही वजह है कि कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं कि हम इसका इस्तेमाल करते हुए कैसे डार्क सर्कल दूर कर सकते हैं. 
 

fallback

रात में करें मसाज

रात में सोने से पहले अगर आप आखों के चारों तरह एलोवेरा जेल लगाएंगे को त्वचा में कसाव आ जाएगा और फेस की फाइन लाइन कम होने लगेगी. स्किन मुलायम और ग्लोइंग नदर आएगी. आप चाहें तो इसका इस्तेमाल मॉइस्चराइजर के तौर पर किया जा सकता है. एलोवेरा के रेगुलर इस्तेमाल से स्किन डैमेज नहीं होती.

फेस मास्क लगाएं

डार्क सर्कल कम करने के लिए आप एलोवेरा जेल के जरिए फेस मास्क तैयार कर सकते हैं. एलोवेरा में विटामिन सी और विटामिन ई की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे स्किन में कोलेजन बनाने वाले सेल्स की संख्या बढ़ने लगती है. इस मास्क को तैयार करने के लिए शहद और एलोवेरा जेल को मिक्स कर लें, बेहतर रिजल्ट के लिए गुलाब जल भी मिला सकते हैं. इसे करीब 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें और सूखने के लिए छोड़ दें, आखिर में गुनगुने पानी से धो लें. रेगुलर ऐसा करने से डार्क सर्कल दूर हो जाएंगे.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news