'41 साल की उम्र में मां बनना आसान नहीं' एक्ट्रेस आरती छाबड़िया ने शेयर किया मदरहुड एक्सपीरिएंस
Advertisement

'41 साल की उम्र में मां बनना आसान नहीं' एक्ट्रेस आरती छाबड़िया ने शेयर किया मदरहुड एक्सपीरिएंस

Aarti Chabria Motherhood: आरती छाबड़िया 41 साल की उम्र में मां बनी, इस कारण उनकी प्रेग्नेंसी और डिलिवरी में काफी दिक्कतें आईं, लेकिन आज वो काफी खुश हैं क्योंकि उनकी गोद में नवजात बेटा है.

'41 साल की उम्र में मां बनना आसान नहीं' एक्ट्रेस आरती छाबड़िया ने शेयर किया मदरहुड एक्सपीरिएंस

Aarti Chabria Become Mother At The Age of 41: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आरती छाबड़िया ने 4 मार्च को बेबी बॉय युवान (Yuvaan) को जन्म दिया. जिसको लेकर वो और उनके पति विशारद बीडासी (Visharad Beedassy) हालांकि अभिनेत्री के लिए 41 साल की उम्र में मां बनना आसान नहीं था, उन्होंने अपना मदरहुड एक्सपीरिएंस मीडिया से शेयर किया है.

41 साल में डिलिवरी की दिक्कतें

आरती छाबड़िया ने एचटी सिटी से बातचीत में कहा, "जबा आप 41 की उम्र में बेबी डिलीवर कर रही हैं, तो ये इतना आसान नहीं होता जितना कि ट्वेंटीज या थर्टीज में होता है." छाबड़िया ने बताया कि बेटे युवान को कंसीव करने से पहले उन्हें मिसकैरेज का भी सामना करना पड़ा था. उन्होंने बताया, "पास्ट में मैं फेल्ड प्रेग्नेंसी का सामना कर चुकी हूं, इसलिए मैं वक्त से पहले इसकी बात नहीं करना चाहती थी, लेकिन मैं इससे पीछे नहीं हट रही क्योंकि ये नॉर्मल है. आखिरकार, मैं एक इंसान हूं.” 

"पैसे से ट्रीटमेंट आसान नहीं हो जाता"

आरती ने प्रेग्नेंट होने के लिए ट्रीटमेंट कराने के बारे में भी खुलकर बात की, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा.  इसने उनके शरीर पर भी काफी असर डाला. उन्होंने उस वक्त को याद करते हुए कहा,  "लोगों को यह धारणा है कि ये तो एक्ट्रेस है, इसके लिए तो आसान है, पैसा देकर काम हो जाएगा। ऐसा नहीं है. ये ट्रीटमेंट आपके शरीर पर कहर बरपा सकते हैं. मेरी डबल चिन हो रही थी, मेरी बॉडी आउट ऑफ शेप हो रहा था, ये अलग-अलग दवाओं पर बुरी तरह से रिएक्ट कर रहा था और मैं सामना नहीं कर पा रही थी. मैं एक से अधिक साइकल करने के लिए तैयार नहीं थी, मैं पूरी तरह थक चुकी थी,"

"पर्सनल लाइफ हुई एफेक्ट"

ये स्ट्रगल उनकी पर्सनल लाइफ को भी एफेक्ट कर रहा था. छाबड़िया कहती हैं, "ये सिर्फ महिलाओं और उनके शरीर के बारे में नहीं है बल्कि यह उनके रिश्तों को भी प्रभावित करता है. लोग इसे नहीं समझते और महिलाओं पर बच्चा पैदा करने का दबाव बनाते रहते हैं. जब तक मैं इसके बारे में जोर देती रही, तब तक हुआ नहीं."

मां बनने का अहसास

आरती छाबड़िया मानती है कि उनका स्ट्रगल और पेन वर्थ इट रहा, क्योंकि अब बेटा युवान उनकी गोद में है. उन्होंने कहा, "मां बनना दुनिया की सबसे पॉवरफुल फीलिंग है, कोई पैसा, शोहरत और कामयाबी इस फीलिंग को मैच नहीं कर सकती " मां बनने के एक महीने बाद आरती काम पर लोग गई हैं, ऐसा लग रहा है कि उनके हाथों में कुछ फिल्मों के ऑफर हैं.

Trending news