Delhi News: अचानक नहीं पूरी प्लानिंग के साथ केजरीवाल ने लिया इस्तीफे का फैसला, जानिए INSIDE STORY
Advertisement
trendingNow12431674

Delhi News: अचानक नहीं पूरी प्लानिंग के साथ केजरीवाल ने लिया इस्तीफे का फैसला, जानिए INSIDE STORY

Arvind Kejriwal Latest News: आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला अचानक नहीं लिया है बल्कि इसके पीछे एक सुविचारित योजना है. आइए हम आपको इसकी इनसाइड स्टोरी बताते हैं.

 

Delhi News: अचानक नहीं पूरी प्लानिंग के साथ केजरीवाल ने लिया इस्तीफे का फैसला, जानिए INSIDE STORY

Arvind Kejriwal Resignation News: सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ चुके हैं. बाहर आने के साथ ही उन्होंने एक ऐसा ऐलान कर दिया है, जिसने दिल्ली की राजनीति में भूचाल ला दिया है. केजरीवाल ने कहा है कि वे 48 घंटे बाद यानी बुधवार तक सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. उनके इस्तीफे के बाद दिल्ली का नया सीएम कौन होगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन अचानक आए इस फैसले ने सभी दलों को अवाक कर दिया है और वे समझ नहीं पा रहे हैं कि इस स्थिति का सामना कैसे करें.

ऐसे ही नहीं लिया केजरीवाल ने इस्तीफे का फैसला

सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी सामने आई है. सूत्रों का कहना है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का फैसला अचानक नहीं हुआ है बल्कि लंबे विचार- विमर्श के बाद यह डिसीजन लिया गया. जानकारों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने खुद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जेल में ही इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था. लेकिन साथ में यह भी तय कर लिया था कि जेल में रहते इस्तीफा नहीं देंगे बल्कि बाहर आकर ही इस्तीफा देंगे.

पार्टी नेताओं के साथ लंबी चर्चा के बाद लिया निर्णय

आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में इस्तीफे के बाद के हालात पर चर्चा की. इसके बाद मनीष सिसोदिया के घर पर पार्टी नेताओं की दूसरी बड़ी बैठक हुई, जिसमें केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर अंतिम निर्णय ले लिया गया. केजरीवाल के बाद दिल्ली का नया मुखिया कौन होगा, यह अभी तय नहीं है. हालांकि दो दिन बाद बड़ा नाम सामने आ सकता है. 

'अब तक ट्रायल शुरू नहीं कर पाई एजेंसियां'

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता करके बीजेपी पर बड़ा हमला बोला. भारद्वाज ने कहा, बीजेपी पिछले 2 साल से अरविंद केजरीवाल और AAP के बड़े नेताओं पर कीचड़ उछाल रही थी. दो  साल की जांच के बाद भी ईडी और सीबीआई अब तक ट्रायल भी शुरू नही कर पाई हैं. सुप्रीम कोर्ट भी टिप्पणी कर चुकी है कि जांच एजेंसी दुर्भावना से काम कर रही है.

'सुधांशु त्रिवेदी अपना इलाज करवाएं'

कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश की अदालत ने मुझे राहत दी, अब जनता की अदालत में अग्नि परीक्षा दूंगा. केजरीवाल देश के इकलौते सीएम हैं, जो खुलकर कह रहे हैं कि अगर मैं ईमानदार हूं तो वो वोट देना नहीं तो मत देना. आरोप लगाने और कीचड़ उछालने के बाद भी एक चीज भी साबित नहीं हुई. सजायाफ्ता शब्द का इस्तेमाल बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने किया, वो अपना इलाज कराएं. कोर्ट में इस मुद्दे पर अब तक ट्रायल भी शुरू नहीं हुआ है. 

'कोशिश के बाद भी AAP को नहीं तोड़ पाए'

AAP नेता ने कहा, बीजेपी वाले परेशान हैं कि जब से उन्होंने AAP को तोड़ने की कोशिश की है लेकिन तोड़ नही पाए. रेड करने के बाद भी एक चवन्नी नही मिली है. यह इकलौती पार्टी है जो टूटी नहीं, देश में एक ही पार्टी है जो बीजेपी की आंख में आंख डालकर तानाशाही का विरोध करती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार एक दिन चले या एक हफ्ता चले, वह दिल्ली के लोगो के लिए काम करती रहेगी. 

(देवेश कुमार भाटी की रिपोर्ट)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news