West Bengal Violence: नमाज के बाद हावड़ा में जमकर ह‍िंसा, 13 जून तक इंटरनेट बंद; BJP बोली- सेना तैनात हो
Advertisement
trendingNow11215451

West Bengal Violence: नमाज के बाद हावड़ा में जमकर ह‍िंसा, 13 जून तक इंटरनेट बंद; BJP बोली- सेना तैनात हो

West Bengal Violence over Prophet Row: पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान के विरोध में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी जमकर हिंसा की गई. शहर में 13 जून तक इंटरनेट सस्पेंड कर दिया गया है.

West Bengal Violence: नमाज के बाद हावड़ा में जमकर ह‍िंसा, 13 जून तक इंटरनेट बंद; BJP बोली- सेना तैनात हो

West Bengal Violence over Prophet Row: पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान के विरोध में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में भी जमकर हिंसा की गई. नमाज के बाद मस्जिदों से निकली भीड़ ने हावड़ा में जमकर पत्थरबाजी की और गाड़ियों में तोड़फोड़ की. सड़कों पर टायर जलाकर भड़काऊ नारेबाजी भी की गई. इस दौरान पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. हालात को काबू करने के लिए शहर में 13 जून तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. वहीं बीजेपी ने शहर में सेना तैनात करने की मांग उठाई है. 

BJP ने शहर में सेना तैनात करने की मांग की

पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हिंसा (West Bengal Violence over Prophet Row) के बाद पत्र भेजा. इस पत्र में उन्होंने लिखा, 'आज राज्य में विरोध के मद्देनजर इस भयानक स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रित करने और लोगों की जान व मूल्यवान संपत्ति को बचाने के लिए शहर में भारतीय सेना या अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का अनुरोध करता हूं.'

दंगाइयों ने पुलिस पर जमकर किया पथराव 

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुस्लिम प्रदर्शनकारियों की धूलागढ़, पंचला और उलूबेरिया में पुलिस के साथ तब झड़प (West Bengal Violence over Prophet Row) हुई, जब उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 6 की नाकेबंदी खुलवाने की कोशिश की. प्रदर्शनकारी भड़काऊ नारेबाजी करते हुए बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को फांसी पर लटकाए जाने की मांग कर रहे थे. जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने जवानों पर हमला बोल दिया. भीड़ की ओर से अचानक हुए पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. शहर में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों के बाद हालात फिलहाल शांत लेकिन तनावपूर्ण बने हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Prophet Muhammad Row: यूपी में शुक्रवार को हुई हिंसा पर CM योगी सख्त, 136 आरोपी अरेस्ट; संपत्ति भी होगी जब्त

पश्चिम बंगाल पुलिस ने 50 आरोपियों को पकड़ा

इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने हिंसा (West Bengal Violence over Prophet Row) और सार्वजनिक संपति की तोड़फोड़ के मामले में 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पोटोज में दिखे बाकी आरोपियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. माना जा रहा है कि अरेस्ट होने वाले दंगाइयों की यह संख्या अब और बढ़ सकती है. पुलिस ने हावड़ा के उलेबेरिया सब डिविजन में 13 जून की शाम 7 बजे तक धारा-144 लागू कर दी है. इसके तहत बिना इजाजत के 5 से ज्यादा लोग किसी भी जगह पर इकट्ठे नहीं हो सकेंगे. अगर उन्होंने ऐसा किया तो पुलिस उन्हें अरेस्ट कर जेल में डाल सकती है. 

LIVE TV

Trending news