Weather Today: इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, हालात होंगे खराब; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow11782707

Weather Today: इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, हालात होंगे खराब; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Aaj ka Mausam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर के कई राज्यों में बारिश (Rain Alert) का कहर जारी है और इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है.

Weather Today: इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, हालात होंगे खराब; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update 17th July: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर के कई राज्यों में बारिश (Rain Alert) का कहर जारी है और इस वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश की चेतावनी (Heavy Rainfall) दी है. पिछले दिनों भारी बारिश के बाद यमुना नदी के जलस्तर (Yamuna Water Level) में वृद्धि होने से दिल्ली के कई हिस्से जलमग्न हैं और हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है. हालांकि अब हालात में सुधार हो रहा है और धीरे-धीरे पानी निकलने लगा है.

आज दिल्ली (Delhi Rain) में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली के कुछ इलाकों में रविवार की भारी बारिश हुई थी और भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि सोमवार को दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें (Delhi Rainfall Alert) पड़ने का अनुमान है. यमुना का जलस्तर कम होने से राहत तो मिली है, लेकिन लगातार हो रही बारिश चिंता बढ़ा सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार से पांच दिन तक दिल्ली का मौसम इसी तरह बना रहेगा और मध्यम बारिश की आशंका है.

इन राज्यों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, इन राज्यों में बहुत भारी बारिश (Very Heavy Rainfall) होने की आशंका है. इसके अलावा महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना और कर्नाटक के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

हरियाणा में अगले 3 दिनों तक होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) ने गुरुग्राम के अलावा कई हरियाणा के कई जिलों के लिए बारिश (Haryana Rainfall Alert) का अलर्ट जारी किया है और बताया है कि 17 जुलाई से 20 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. आईएमडी ने बताया कि हरियाणा (Haryana Weather Alert) के ऊपर कम दबाव बन रहा है. इस वजह से अरब सागर से आने वाली नमीयुक्त हवाएं बढ़ेंगी और कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है.

बिहार में भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज (Bihar Weather Update) बदलने लगा है और मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है. इसे देखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है. राजधानी पटना में सोमवार को आंशिक से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर वज्रपात की भी आशंका है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

Trending news