दिल्‍ली में 'कातिल बारिश', महाराष्‍ट्र समेत इन 8 राज्‍यों में 3 अगस्‍त तक खूब बरसेंगे बदरा, जानें अपने राज्‍य का हाल
Advertisement
trendingNow12356358

दिल्‍ली में 'कातिल बारिश', महाराष्‍ट्र समेत इन 8 राज्‍यों में 3 अगस्‍त तक खूब बरसेंगे बदरा, जानें अपने राज्‍य का हाल

Rain In Delhi: दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश ने जिंदगी जीना बेहाल कर रखा है. एक तरफ गर्मी से राहत मिली तो दूसरी तरफ बारिश मौत की वजह भी बन रही है,आइए जानते हैं क्‍या है आपके राज्‍य का मौसम का हाल.

दिल्‍ली में 'कातिल बारिश', महाराष्‍ट्र समेत इन 8 राज्‍यों में 3 अगस्‍त तक खूब बरसेंगे बदरा, जानें अपने राज्‍य का हाल

Weather Update: दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ राजधानी समेत कई राज्‍यों में बारिश का तांडव देखने को मिल सकता है. आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में रविवार को बादल छाए रहेंगे और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं कुछ राज्‍यों में 2 अगस्‍त तक मूसलाधार बारिश होगी. आज दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रम्रश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल.

इन राज्यों में भी बारिश के आसार
स्काइमेट वेदर के अनुसार, रविवार को कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के अलावा विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. तटीय कर्नाटक और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश के आसार हैं.

बारिश बनी कातिल
उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर चार लोगों की मौत हो गई.  उत्तराखंड के नयी टिहरी में भूस्खलन में मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में गांव में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में 26 वर्षीय एक व्यक्ति का शव शनिवार को बरामद किया गया.  वह 24 जुलाई को पुणे में मूसलाधार बारिश के दौरान बाढ़ के पानी में बह गया था.  इसके साथ ही ऐसी घटनाओं में बुधवार से यहां मरने वालों की संख्या छह हो गई है. नवी मुंबई में शनिवार को एक इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

3 अगस्‍त तक इन राज्‍यों में पानी ही पानी
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दक्षिण आंतरिक और तटीय कर्नाटक और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा दर्ज की गई। हरियाणा-चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, केरल और माहे, कोंकण और गोवा, विदर्भ और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई. 

Trending news