Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें आगे कैसा रहेगा दिल्ली हाल
Advertisement
trendingNow11631722

Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें आगे कैसा रहेगा दिल्ली हाल

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में मौसम ने करवट मारी है, जिसकी वजह से प्रदेश भर के कई इलाकों में बारिश का नजारा देखने को मिला. तेज बारिश ने दिल्ली के मौसम में ठिठुरन बढ़ा दी है. मानों ऐसा लग रहा है कि ठंड ने वापस दरवाजे पर दस्तक दे दी है.

फाइल फोटो

Delhi-Weather Update Today: पिछले दिनों भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने संभावना जताई थी कि आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड की मार एक फिर से बढ़ेगी. मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी बिल्कुल सही साबित हुई है. आपको बता दें कि आज बुधवार (29 मार्च) की शाम राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में बारिश का मंजर देखने को मिला. बारिश से पहले कई जगहों पर आंधियां भी देखी गईं फिर बिजली की कड़कड़ाहट के साथ तेज बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही दिल्ली की नम हवाओं ने ठंड की वापसी करा दी है.

मौसम विभाग की सटीक 'भविष्यवाणी'

मौसम विभाग की मानें तो बीते शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.1 सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने कहा था कि आने वाले दिनों में दिल्ली के मौसम का मिजाज ठंडा हो सकता है. जहां एक और कई जगहों पर बादल छाए रहेंगे, वहीं दूसरी ओर हल्की बारिश देखने को मिलेगी. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि बादल छाए रहने की वजह से कुछ दिनों तक दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और हवाओं में ठिठुरन बढ़ने लगेगी. आज (बुधवार) को हुई बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में मौसम का तापमान कम रहने के आसार हैं. कई जगहों पर रात में पंखे बंद करने की भी नौबत आ सकती है.

खराब वायु गुणवत्ता, AQI पर इतनी रही वायु गुणवत्ता

मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली की हवाओं में नमी बनी रहेगी. वहीं एक्यूआई (AQI) पर बात की जाए तो पिछले दिनों यह 237 दर्ज की गई थी जो कि खराब वायु गुणवत्ता को दिखाती है. उम्मीद है कि बारिश के बाद AQI के स्तर में सुधार देखने को मिलेगा और गर्मी से छुटकारा भी मिलेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news