सोनभद्र में शाहजेब ने रोहन बनकर हिंदू युवती से रचा ली शादी, गर्भवती होने पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव
Advertisement

सोनभद्र में शाहजेब ने रोहन बनकर हिंदू युवती से रचा ली शादी, गर्भवती होने पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

Sonbhadra News: सोनभद्र में लव जिहाद का मामला है. रोहन राय बनकर एक मुस्लिम युवक के द्वारा हिंदू लड़की के साथ फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जाता है. इसके बाद युवक ने  जबरन धर्मांतरण कर शादी की.

love jihad

Sonbhadra News/Anshuman pandey: यूपी के सोनभद्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. रोहन राय बनकर एक मुस्लिम युवक ने फेसबुक पर एक लड़की को  प्रेमजाल में फंसाया. इसके बाद युवक ने बरगालकर  लड़की से मंदिर में शादी की. पुलिस इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

सोनभद्र के रावर्ट्सगंज कोतवाली थाना क्षेत्र में पहचान छुपाकर एक हिंदू लड़की से दोस्ती की. इसके बाद युवक ने  जबरन धर्मांतरण कर शादी की. पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी मुस्लिम समुदाय का है. उसने फेसबुक पर हिंदू नाम से अपनी आईडी बनाई और बातचीत में भी वह खुद को हिंदू बताता है. पीड़िता ने बताया कि पिछले साल आरोपी ने फेसबुक पर उसे रिक्वेस्ट भेजी थी. उसने स्वीकार कर लिया तो आरोपी पहले मैसेंजर पर बात करने लगा और दोनों में दोस्ती हो गई. 

इस दौरान आरोपी ने अपना पता गाजियाबाद बताया साथ ही वह दिल्ली में नौकरी करने की बात बताई. उसने बताया था कि सोनभद्र के चुर्क में उसके रिश्तेदार रहते हैं. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसका भरोसा जीतने के लिए उसके साथ कई मंदिरों में भी गया और पूजा पाठ भी किया. इसी प्रकार सात-आठ महीने बीते और वह प्रेग्नेंट हो गई. इसी दौरान उसे आरोपी की असली पहचान भी सामने आ गई. इसमें उसका असली नाम शाहजेब पुत्र रिजवान है.

क्षेत्राधिकार राहुल पांडे ने बताया कि एक मुस्लिम लड़के शहनाज हुसैन ने धर्म परिवर्तन करते हुए एक हिंदू लड़की से शादी कर ली.  उसकी मां की तहरीर पर धर्म परिवर्तन और दहेज उत्पीड़न के मामले में दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें-  प्रेमिका का काटा गला, अलीगढ़ के नामी कंप्यूटर सेंटर में मिली प्रेमी युगल की लाश, सुसाइड नोट से सनसनी

Trending news