Job Fair Varanasi: चाहिए नौकरी तो युवा हो जाएं तैयार, काशी जॉब फेयर के लिए 12 दिसंबर से पहले कर लें रजिस्ट्रेशन, जानें पूरा प्रोसेस
Advertisement

Job Fair Varanasi: चाहिए नौकरी तो युवा हो जाएं तैयार, काशी जॉब फेयर के लिए 12 दिसंबर से पहले कर लें रजिस्ट्रेशन, जानें पूरा प्रोसेस

Job Fair Varanasi: काशी के युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए आगामी 12 दिसंबर को सांसद रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है.  इस जॉब फेयर में देश ही बल्कि विदेशी कंपनियां भी युवाओ को रोजगार देगी.

Job Fair Varanasi: चाहिए नौकरी तो युवा हो जाएं तैयार, काशी जॉब फेयर के लिए 12 दिसंबर से पहले कर लें रजिस्ट्रेशन, जानें पूरा प्रोसेस

Sansad Rozgar Mela in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सांसद रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. इस जॉब मेले में देशी-विदेशी करीब 200 से ज्यादा कंपनियों के मौजूद रहने की उम्मीद है. ये मेला 12 दिसम्बर को वाराणसी के करौंदी स्थित राजकीय आईआईटी कॉलेज में लगेगा.  इसमें सिर्फ काशी के युवा ही भाग ले सकेंगे. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा.इसके लिए प्रशासन स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

आपको बता दें कि समय-समय पर वाराणसी में रोजगार मेले का आयोजन किया जाता रहता है. इसे अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किया जाता है. मगर इस बार ये मेला भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा. इसका उद्देश्य अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देना है.

मेला 12 दिसम्बर को आयोजित होगा जॉब फेयर-जिलाधिकारी
वाराणसी के जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया कि पीएम मोदी के निर्देशन में ‘सांसद सांस्कृतिक महोत्सव और सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के बाद अब ‘सांसद रोजगार मेला’ का आयोजन किया जा रहा है. यह मेला 12 दिसम्बर को आयोजित होगा. इस रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को उनकी स्किल के मुताबिक रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाएगा. प्रशासन लगभग 200 से कंपनियों से लगातार बातचीत कर रहा है. 

इतनी कंपनियां होंगी शामिल
मिली जानकारी के मुताबिक, इस मेले में अलग-अलग सेक्टर में युवाओं को जॉब दी जाएगी. इस फेयर में 221 से अधिक बड़ी कंपनियां शामिल होने वाली है. इन कंपनियों में युवाओं को हजारों नौकरियां  दी जाएंगी.  9, 10, 11  और 12 दिंसबर को कंपनियां साक्षात्कार करेंगी. रोजगार पाने वाले सभी युवाओं को 12 को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

अलग-अलग क्षेत्रों में नौकरी
रोजगार मेले  में बैंकिंग, इंश्योरेंस, मार्केटिंग, स्किल,सिक्योरिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों में जॉब दी जाएंगी.आकड़ों की मानें तो, अब तक 4966 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है. 

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
रोजगार मेले में भाग लेने के लिए युवाओं को सेवायोजन कार्यालय की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए युवाओं को सेवायोजन विभाग के पोर्टल www.sewayojan.up.nic.in पर जाना होगा और वहां दिए गए क्यू आर कोड के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही युवा इस मेले में शामिल हो पाएंगे.

UP gold-silver-price-today: सोने-चांदी के रेट पर लगी लगाम, जानें यूपी में कितने रुपये में मिल रहा एक तोला सोना

Panchang 4 Decmeber 2023: पंचांग से जानें सोमवार का शुभ-अशुभ समय, जानें राहुकाल और कब होगा सूर्यास्त

Watch:  तीन राज्यों में भाजपा की जीत, पार्टी नेतृत्व को बधाई देते हुए सीएम योगी ने 2024 के लिए कर दी भविष्यवाणी

Trending news