Weather Update Uttarakhand: पहाड़ों पर जाने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ लें खबर, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement

Weather Update Uttarakhand: पहाड़ों पर जाने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ लें खबर, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update Uttarakhand: उत्तराखंड (Uttarakhand) में मौसम विभाग (IMD) ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.  

फाइल फोटो.

राम अनुज/ देहरादून: मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले 4 दिन उत्तराखंड के लिए भारी हो सकते हैं. जिसके चलते प्रदेश में अगले चार दिनों में एक दिन यलो अलर्ट व तीन दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. सोमवार को जिन जिलों में यलो अलर्ट जारी है, उनमें देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर शामिल हैं. 

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने 5, 6 और 7 जुलाई को भी देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 जून को भी पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत में भी भारी बारिश हो सकती है.  

ये भी पढ़ें- Kanpur Violence: हिंसा मामले में बिल्डर हाजी वसी का बेटा अब्दुल रहमान गिरफ्तार

आपदा प्रबंधन विभाग भी सतर्क 
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. कई स्थानों पर मध्यम चट्टानों के गिरने सड़कों पर मलबा आने की भी संभावना है. कई स्थानों पर जलभराव भी हो सकता है. फिलहाल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते आपदा प्रबंधन विभाग को भी सतर्क कर दिया गया है. आपको बता दें कि प्रदेश में अभी भी 136 सड़कें ऐसी हैं, जहां यातायात ठप है. भूस्खलन के चलते इन सड़कों पर आवाजाही बाधित हुई है. पीडब्ल्यूडी लगातार बंद सड़कों को खोलने की कोशिश में लगा हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Sawan Somwar Vrat: इस सावन करें सोमवार का व्रत, कुंडली पर पड़ेगा ये असर

सीएम धामी ने लोगों से की अपील 
मानसून की दस्तक के साथ 30 जून से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं, मुख्यमंत्री ने आम लोगों से अपील की है कि बारिश के चलते नदियों के जलस्तर में अचानक उतार-चढ़ाव हो सकता है. इसलिए नदी के पास रहने वाले लोग सुरक्षित रहें और सतर्क रहें. इसके साथ ही ऐसे स्थानों पर अधिकारियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- पैन कार्ड को आधार से लिंक करते समय न करें ये गलतियां, बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

Trending news