Uttarakhand Weather Update : भारी बारिश से नेशनल हाईवे पर जाम 24 घंटे से फंसे तीर्थयात्री, भूस्खलन का भयानक VIDEO
Advertisement

Uttarakhand Weather Update : भारी बारिश से नेशनल हाईवे पर जाम 24 घंटे से फंसे तीर्थयात्री, भूस्खलन का भयानक VIDEO

Uttarakhand Weather Alert : उत्तराखंड में भारी बारिश औऱ भूस्खलन (के बीच हजारों की संख्या में पर्यटक और तीर्थयात्री रास्तों में फंस गए हैं. गंगोत्री नेशनल हाईवे पर भी हाहाकार की स्थिति है.

Uttarakhand Weather Update IMD

Uttarakhand Rain Alert 2022 : हेमकांत नौटियाल/देहरादून : उत्तराखंड में भारी बारिश औऱ भूस्खलन (के बीच हजारों की संख्या में पर्यटक और तीर्थयात्री रास्तों में फंस गए हैं. गंगोत्री नेशनल हाईवे पर भी हाहाकार की स्थिति है. तीर्थयात्रियों का कहना है कि वो 12 से 24 घंटे से सड़कों पर फंसे हैं, उनकी कार आगे खिसक भी नहीं पा रही है. होटलों में ठहरने के दाम बढ़ गए हैं. बारिश और ठंड बढ़ने के बीच रास्ते में ठहरना भी दुश्वार हो रहा है. 

यूपी विधानसभा में आज का दिन महिलाओं के नाम, जानें 70 साल में कहां पहुंचीं Women MLA

ऋषिकेश देहरादून में भी रेन अलर्ट
उत्तराखंड के ऋषिकेष में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के बाद बुधवार सुबह से दोपहर तक मौसम साफ था, लेकिन शाम से लगातार फिर तेज बारिश होने लगी. बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हुई. साथ ही बारिश से पर्वतीय इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में तेज बारिश से परेशानियां बढ़ गई है. ऋषिकेश के आसपास के इलकों में भी कल रात से बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है.  गंगा का जलस्तर वार्निग लेबल से नीचे है.

उत्तराखंड में बारिश और लैंडस्लाइड
पहाड़ों में मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए गुरुवार को भी अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश की संभावना है. अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना भी जताई है. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी राजधानी देहरादून के आसपास मसूरी डोईवाला और ऋषिकेश में तेज बारिश रहेगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य मंत्रियों के सरकारी कार्यक्रमों पर भी असर पड़ा है. 

UP Rain Alert : उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश
उत्तराखंड में भी मानसून के आखिरी दौर में भारी बारिश देखने को मिल रही है. उत्तर प्रदेश में भी 37 से ज्यादा जिले हैं, जहां सितंबर में बरसात से आफत आ गई है. गुरुवार को भारी बारिश के बीच मथुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ का गुरुवार का मथुरा दौरा रद्द कर दिया गया है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में ऐसा ही नजारा रहेगा. दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा औऱ गाजियाबाद जैसे जिलों में भी लगातार कई दिनों से बारिश हो रही है. 

 

 

Trending news