Uttarakhand Election 2022: विजय संकल्प यात्रा से BJP एक तीर से साधेगी दो निशाने, जेपी नड्डा कल दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement

Uttarakhand Election 2022: विजय संकल्प यात्रा से BJP एक तीर से साधेगी दो निशाने, जेपी नड्डा कल दिखाएंगे हरी झंडी

उत्तराखंड में दोबारा सत्ता में वापसी के लिए भाजपा ने चुनावी हुंकार भरना शुरू कर दिया है. इसी के तहत 18 दिसंबर यानि कल से बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत होने जा रही है.

Uttarakhand Election 2022: विजय संकल्प यात्रा से BJP एक तीर से साधेगी दो निशाने, जेपी नड्डा कल दिखाएंगे हरी झंडी

देहरादून: उत्तराखंड में दोबारा सत्ता में वापसी के लिए भाजपा ने चुनावी हुंकार भरना शुरू कर दिया है. इसी के तहत 18 दिसंबर यानि कल से बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को हरिद्वार से गढ़वाल मंडल के लिए बीजेपी (BJP) की विजय संकल्प यात्रा (Vijay Sankalp Yatra) को रवाना करेंगे. गढ़वाल मंडल में बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा करीब 2660 किलोमीटर का सफर तय करेगी.  

जनवरी के पहले सप्ताह तक चलेगी यात्रा, शामिल होंगे कई केंद्रीय नेता 
वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 19 दिसंबर को बागेश्वर से कुमाऊं मंडल के लिए बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा को रवाना करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी उनके साथ रहेंगे. पूरे प्रदेश भर में बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा तकरीबन 4500 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करेगी. यह यात्रा जनवरी के पहले सप्ताह तक चलेगी. जिसमें बीजेपी के केंद्रीय नेता भी अलग-अलग स्थानों पर शामिल होंगे.

यात्रा के जरिए सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएगी भाजपा 
इस बीच में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तराखंड आएंगे. यात्रा के जरिए जहां एक तरफ बीजेपी अपने 5 साल के कार्यकाल और उपलब्धियों और डबल इंजन द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाएगी. इसके अलावा बीजेपी हर विधानसभा क्षेत्र में एक एलईडी वाहन भी भेज रही है. जिसमें एक सुझाव पेटिका भी होगी. इसके जरिए आम जनता से सुझाव लिए जाएंगे ताकि इन्हीं सुझावों के आधार पर संकल्प पत्र तैयार किया जाए.

जनता के मूड और टिकट दावेदारों की पकड़ का भी होगा आंकलन
जानकारी के मुताबिक विजय संकल्प यात्रा के जरिए यह भी पता चलेगा कि किस विधानसभा क्षेत्र में जनता के मूड क्या है. साथ ही टिकट के दावेदारों की अपने क्षेत्र में कितनी पकड़ है, इसे भी पता लगाया जाएगा. जिसका आकलन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाली सभाओं समेत अन्य कार्यक्रम में जुटने वाली भीड़ से किया जाएगा. 

टिकट बंटवारे में युवाओं-महिलाओं को मिलेगा ज्यादा प्रतिनिधित्व 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि बीजेपी का संकल्प पत्र जनता का संकल्प पत्र होगा. कांग्रेस की विजय सम्मान रैली पर भी पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी सैनिकों का सम्मान नहीं किया बल्कि उनके नेताओं ने हमेशा उनके शौर्य पर सवाल उठाए हैं. रोजगार के सवाल पर उन्होंने अपने बयान को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी ने अपने इस कार्यकाल के दौरान 10 लाख से ज्यादा रोजगार स्वरोजगार के अवसर मुहैया करवाए हैं.  बार युवाओं व महिलाओं को ज्यादा प्रतिनिधित्व टिकट बंटवारे में दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news