Uttarkashi Earthquake: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके, दहशतजदा लोग घरों से बाहर निकले
Advertisement

Uttarkashi Earthquake: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके, दहशतजदा लोग घरों से बाहर निकले

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आज सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए... रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 रही...बता दें कि कुछ ही समय पहले लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे...

 

Uttarkashi Earthquake Uttarakhand

हेमकांत नोटियाल/उत्तरकाशी: देवभूमि उत्तराखंड (Uttarakhand) में आज सुबह एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 3.0 रही. ये झटके भले ही हल्के रहे लेकिन इससे स्थानीय लोग दहशत में आ गए हैं. भूकंप का केंद्र जिला मुख्यालय के नजदीक माण्डो गांव के जंगलों को बताया जा रहा है. अब तक इस भूकंप की वजह से किसी भी तरह की हानि होने की खबर सामने नहीं आई है. बता दें, कुछ ही समय पहले लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

भूकंप के चलते दहशत में लोग
उत्तरकाशी (Uttarkashi) में सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है, लेकिन भूकंप के तेज झटके से लोग काफी डर गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. उत्तराखंड के उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर ये वो जिले हैं जहां भूकंप अक्सर आता रहता है. उत्तरकाशी जिले में लोगों ने एक साल में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए हैं. इससे पहले 21 मार्च को राज्य के चमोली, देहरादून, मसूरी,उत्तरकाशी, रुड़की, चमोली और हरिद्वार में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.6 मापी गई थी.

BJP Foundation Day 2023 Today Updates Live: धूमधाम से मनेगा बीजेपी का स्थापना दिवस, पीएम मोदी सांसदों-कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

4 मार्च को आए थे एक के बाद तीन झटके
उत्तरकाशी में शनिवार देर रात एक के बाद एक भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए थे.  झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. फिलहाल इस दौरान किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था. पहला झटका रात 12:40, दूसरा झटका 12:45 व तीसरा झटका 01:01 पर महसूस किया गया.

सहमे हैं उत्तराखंड के लोग
बता दें कि उत्तराखंड के कई इलाकों में पहले ही जमीन दरकने की घटनाएं सामने आने की वजह से लोग पहले ही सहमे हुए हैं. इस बीच बार-बार आने वाले भूकंप के झटके दहकती जमीन को और नुकसान पहुंचा सकती है. जोशीमठ में भू-धंसाव के चलते तमाम घरों और होटलों में दरारें पड़ गई हैं.

Mathura News: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को जान से मारने की धमकी, लिखा-एक करोड़ रुपये नहीं देंगे तो आश्रम को उड़ा देंगे

 

 

Trending news